×

Oh My God! भारत वापसी के लिए हुए रिकार्ड आवेदन, मिनिस्ट्री की वेबसाइट क्रैश

मंत्रालय ने ट्विटर पर कहा कि हमारी वेबसाइट आवेदन के अधिक बोझ के कारण काम नहीं कर पा रही है। राष्ट्रीय सूचना-विज्ञान केंद्र (एनआईसी) का दल इस पर काम कर रहा है। फंसे हुए नागरिकों को लाने वाली उड़ानों से संबंधित विवरण एअर इंडिया की वेबसाइट पर जल्द ही डाला जाएगा।

SK Gautam
Published on: 6 May 2020 1:56 PM GMT
Oh My God! भारत वापसी के लिए हुए रिकार्ड आवेदन, मिनिस्ट्री की वेबसाइट क्रैश
X

नई दिल्ली: कोरोना की महामारी के कारण विदेश में फंसे तकरीबन 15,000 भारतीयों को सात से 13 मई के बीच 64 उड़ानों के जरिए स्वदेश लाने की भारत सरकार की तरफ से घोषणा की गई थी। जिसके बाद ही नागर विमानन मंत्रालय की वेबसाइट पर इतने आवेदन आये कि बुधवार दोपहर को वेबसाइट ही क्रैश हो गई।

एअर इंडिया की वेबसाइट का लिया जायेगा सहारा

इस बारे में मंत्रालय ने ट्विटर पर कहा कि हमारी वेबसाइट आवेदन के अधिक बोझ के कारण काम नहीं कर पा रही है। राष्ट्रीय सूचना-विज्ञान केंद्र (एनआईसी) का दल इस पर काम कर रहा है। फंसे हुए नागरिकों को लाने वाली उड़ानों से संबंधित विवरण एअर इंडिया की वेबसाइट पर जल्द ही डाला जाएगा। आप वहां सीधे इसे देख सकते हैं। असुविधा के लिए हमें खेद है।

ये भी देखें: यूपी में कोरोना से ठीक हुए मरीजों का प्रतिशत 36.37, राष्ट्रीय स्तर पर 28.71

12 देशों में फंसे हजारों भारतीय नागरिक

भारत में 25 मार्च से लॉकडाउन लागू है। इस दौरान सभी व्यावसायिक यात्री उड़ानें रद्द रही हैं। अब सरकार ने 12 देशों में फंसे हजारों नागरिकों को वापस लाने की कवायद शुरू की है। इसके तहत एअर इंडिया और उसकी सहयोगी एअर इंडिया एक्सप्रेस वतन वापसी के इच्छुक नागरिकों के लिए 64 उड़ानें संचालित करेंगी।

इन देशों से भारतीयों को वापस लाया जाएगा

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई), ब्रिटेन, अमेरिका, कतर, सऊदी अरब, सिंगापुर, मलेशिया, फिलीपीन, बांग्लादेश, बहरीन, कुवैत और ओमान में फंसे भारतीयों को इन उड़ानों के जरिए वापस लाया जाएगा।

ये भी देखें: सेना पर भयंकर पत्थरबाजी: आतंकी रियाज की मौत पर हंगामा, घाटी में बिगड़े हालात

SK Gautam

SK Gautam

Next Story