×

Amarnath Attack: हमलावर लश्कर अतंकवादियों की तलाश जारी

Rishi
Published on: 12 July 2017 4:36 PM GMT
Amarnath Attack: हमलावर लश्कर अतंकवादियों की तलाश जारी
X

श्रीनगर : जम्मू एवं कश्मीर में अमरनाथ यात्रियों पर हमला करने वाले लश्कर-ए-तैयबा के पाकिस्तानी आतंकवादी मुहम्मद अबू इस्माइल की तलाश के लिए बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार, इस्माइल सोमवार को अनंतनाग में अमरनाथ यात्रियों की बस पर हमला करने वाले आतंकवादियों के समूह का नेतृत्व कर रहा था। हमले में सात श्रद्धालुओं की मौत हुई है।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि 26 वर्षीय इस्माइल दो साल पहले सीमा पार कर कश्मीर घाटी में आया और तब से दक्षिणी कश्मीर के इलाकों में आतंकवादी वारदातों को अंजाम देता रहा है।

सूत्र ने बताया कि हासिल किए गए गुप्त संदेशों से संकेत मिलता है कि हमले की साजिश इस्माइल ने ही रची थी।

सूत्र ने बताया, "अबू इस्माइल ने लश्कर के एक विदेशी आतंकवादी और दो-तीन स्थानीय आतंकवादियों के साथ मिलकर सोमवार को अमरनाथ यात्रियों की बस पर हमला किया। आतंकवादी दो मोटरसाइकिलों पर सवार होकर आए और दो जगहों पर स्वचालित हथियारों से बस पर 100 से अधिक गोलियां चलाईं।"

आतंकवादी हमले की जांच के प्ररंभिक चरण में होने पर जोर देते हुए सूत्र ने बताया, "पहले हमले के बाद आतंकवादियों ने बस का पीछा किया और थोड़ी दूर जाकर फिर से बस पर हमला किया।"

सूत्र के अनुसार हमले में अबू इस्माइल की संलिप्तता का प्रामाणिक सबूत मिलना अभी बाकी है।

पुलिस का मानना है कि लश्कर के आतंकवादी संदीप कुमार शर्मा की गिरफ्तारी का बदला लेने के लिए यह हमला किया गया।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story