×

Lok Sabha Election 2024: मोदी के भाषण पर कांग्रेस ने आयोग से की शिकायत, कार्रवाई की मांग

Lok Sabha Election 2024: कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी, सलमान खुर्शीद और गुरदीप सप्पल आज चुनाव आयोग से मिले और 17 शिकायतें दर्ज कराईं। अभिषेक मनु सिंघवी ने बताया कि हमने चुनाव आयोग के सामने 17 शिकायतें दर्ज कराई हैं।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 22 April 2024 11:48 AM GMT
Lok Sabha Election 2024
X

PM Modi (Pic:Social Media)

Lok Sabha Election 2024: राजस्थान में दिए गए पीएम मोदी के भाषण पर कांग्रेस ने सख्त आपत्ति जताई है और चुनाव आयोग से अपनी शिकायत दर्ज कराई है। रविवार को पीएम मोदी ने सभा को संबोधित करते हुए पूर्व पीएम मनमोहन सिंह के एक बयान का जिक्र किया था और कहा था कि कांग्रेस सत्ता में आई तो लोगों की संपत्ति मुसलमानों में बांट देगी।

कांग्रेस नेता अभिषेक मनु सिंघवी, सलमान खुर्शीद और गुरदीप सप्पल आज चुनाव आयोग से मिले और 17 शिकायतें दर्ज कराईं। अभिषेक मनु सिंघवी ने बताया कि हमने चुनाव आयोग के सामने 17 शिकायतें दर्ज कराई हैं। मोदी ने आचार संहिता का उल्लंघन किया है। वो कांग्रेस को घोषणापत्र को लेकर झूठ फैला रहे हैं। उनके बयान पर चुनाव आयोग को सख्त एक्शन लेना चाहिए।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक्स पर एक पोस्ट में लिखा कि देश की 140 करोड़ जनता अब इस झूठ के झांसे में नहीं आने वाली। हमारा घोषणापत्र हर एक भारतीय के लिए है। ये सबकी बराबरी की बात करता है। सबके लिए न्याय की बात करता है। कांग्रेस का न्याय पत्र सच की बुनियाद पर टिका है। भारत के इतिहास में किसी भी प्रधानमंत्री ने अपने पद की गरिमा को इतना नहीं गिराया, जितना मोदी जी ने गिराया है।

टिप्पणी से इंकार

इस बीच चुनाव आयोग ने राजस्थान में चुनावी भाषण में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा की गई टिप्पणियों पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया है। प्रधानमंत्री के भाषण से संबंधित सवालों पर चुनाव आयोग के एक प्रवक्ता ने कहा, ''हम टिप्पणी करने से इनकार करते हैं।''

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story