×

PM Modi : यहां से लोकसभा चुनाव का बजाएंगे शंख, अभेद्य सुरक्षा का इंतजाम; आठ SP; 80 अफसरों के साथ पांच हजार जवानों को किया गया तैनात

PM Modi : प्रधानमंत्री की जनसभा के दौरान, उनकी सुरक्षा को अभेद्य बनाने वाली एसपीजी ने मोर्चा संभाला है। जनसभा के दौरान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को एसपीजी, एनसजी, समेत अर्धसैनिक बल और राज्य स्तरीय पुलिस की त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में रहेगी।

Aakanksha Dixit
Written By Aakanksha Dixit
Published on: 23 Jan 2024 2:27 PM GMT
PM Narendra Modi
X

PM Narendra Modi  source : social media i

PM Modi : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी गुरुवार को बुलंदशहर के चोला क्षेत्र में स्थित चांदमारी मैदान में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। प्रधानमंत्री यहीं से आगामी लोकसभा चुनाव का बिगुल भी बजाएंगे और केंद्र और प्रदेश सरकार की विभिन्न लाभकारी योजनाओं का लोकार्पण भी करेंगे। पीएम की इस जनसभा को लेकर देशभर के राजनीतिक नेताओं का ध्यान भी इसी तरफ है। इसी के साथ प्रधानमंत्री की सुरक्षा का ज़िम्मा का निभाने वाले एसपीजी ग्रुप ने भी जनपद में डेरा डाल दिया है।

अभेद्य सुरक्षा का हुआ इंतजाम

प्रधानमंत्री की जनसभा के दौरान, उनकी सुरक्षा को अभेद्य बनाने वाली एसपीजी ने मोर्चा संभाला है। जनसभा के दौरान, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एसपीजी, एनसजी, समेत अर्धसैनिक बल और राज्य स्तरीय पुलिस की त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे में रहेंगे। जनसभा स्थल और चोला क्षेत्र को पूर्ण रूप से नो-फ्लाई जोन में रखा गया है, जिससे प्रधानमंत्री को आकाश से लेकर जमीन तक अचूक सुरक्षा मिल सके। इसके साथ ही, यदि कोई ड्यूटी में लापरवाही करता है, तो उसके खिलाफ भी सख्त कार्रवाई की जाएगी।

त्रिस्तरीय होगी सुरक्षा

प्रधानमंत्री जनसभा के दौरान त्रिस्तरीय सुरक्षा की कड़ी में रहेंगे। पहला सुरक्षा घेरा एसपीजी जवानों का होगा, जो प्रधानमंत्री के साथ मौजूद होंगे और जनसभा स्थल पर चारों दिशाओं में सुरक्षा सुनिश्चित करेंगे। दूसरे घेरे में एनएसजी कमांडोज़ मोर्चा संभालेंगे। तीसरे घेरे में अर्धसैनिक बलों के जवान और राज्य पुलिस के अधिकारी और कर्मचारी होंगे। इस दौरान, एसपीजी और एनएसजी कमांडोज़ के अलावा 80 राजपत्रित अधिकारियों की ड्यूटी भी जनसभा के लिए लगाई गई है, जिनमें विभिन्न जनपदों से बुलाए गए अधिकारी शामिल हैं। साथ ही, आठ एसपी रैंक के अधिकारी भी ड्यूटी में रहेंगे। इसके अतिरिक्त, पांच हजार पुलिसकर्मी होंगे, जिनमें लगभग 100 इंस्पेक्टर, एक हजार से अधिक दरोगा, लगभग आठ सौ हेड कांस्टेबल, पांच सौ महिला पुलिसकर्मी और लगभग ढाई हजार पुरुष आरक्षी तैनात किए जाएंगे। इनमें से लगभग तीन हजार पुलिसकर्मी गैरजनपदों से आए हैं। इसके अलावा, सुरक्षा के लिए आठ कंपनी पीएसी, तीन कंपनी आरएएफ और एक कंपनी आईटीबीपी की भी व्यवस्था की गयी हैं।

Aakanksha Dixit

Aakanksha Dixit

Content Writer

नमस्कार मेरा नाम आकांक्षा दीक्षित है। मैं हिंदी कंटेंट राइटर हूं। लेखन की इस दुनिया में मैने वर्ष २०२० में कदम रखा था। लेखन के साथ मैं कविताएं भी लिखती हूं।

Next Story