×

Loksabha Election 2024 : कांग्रेस ने उम्मीदवारों की नौंवी सूची जारी की, भीलवाड़ा से सीपी जोशी को दिया टिकट

Loksabha Election 2024 : कांग्रेस पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। इसमें कांग्रेस ने राजस्थान और कर्नाटक के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है।

Rajnish Verma
Written By Rajnish Verma
Published on: 29 March 2024 5:15 PM GMT
Loksabha Election 2024
X

Loksabha Election 2024 : कांग्रेस ने उम्मीदवारों की नौंवी सूची जारी की (Photo : Social Media)

Loksabh Election 2024 : लोकसभा चुनाव - 2024 के लिए जैसे-जैसे मतदान की तारीख निकट आ रही है, वैसे ही सियासी हलचल तेज हो रही है। कांग्रेस पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की एक और सूची जारी कर दी है। इसमें कांग्रेस ने राजस्थान और कर्नाटक के उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़के की अध्यक्षता में आयोजित 'केंद्रीय चुनाव समिति' की बैठक में लोकसभा चुनाव, 2024 के लिए पार्टी उम्मीदवारों के नाम की नौंवी सूची जारी की है। कांग्रेस ने इस सूची में कर्नाटक और राजस्थान के पांच उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।

सीपी जोशी रह चुके हैं विधानसभा अध्यक्ष

कांग्रेस ने राजस्थान में राजसमंद से डॉ. दामोदर गुर्जर और भीलवाड़ा से डॉ. सीपी जोशी को उम्मीदवार बनाया है। सीपी जोशी पिछली विधानसभा में विधानसभा अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

वेल्लारी से तुकाराम को दिया टिकट

कर्नाटक की वेल्लारी से ई तुकाराम बनाया है। कांग्रेस ने पिछले लोकसभा चुनाव 2019 में यहां से यूएस उगरप्पा को उम्मीदवार बनाया था, लेकिन बीजेपी से शिकस्त का सामना करना पड़ा था। कांग्रेस ने चामराजनगर से सुनील बोस और चिक्बालपुर से रक्षा रमैया को उम्मीदवार बनाया है।

Rajnish Verma

Rajnish Verma

Content Writer

वर्तमान में न्यूज ट्रैक के साथ सफर जारी है। बाबा साहेब भीमराव अम्बेडकर विश्वविद्यालय से पत्रकारिता की पढ़ाई पूरी की। मैने अपने पत्रकारिता सफर की शुरुआत इंडिया एलाइव मैगजीन के साथ की। इसके बाद अमृत प्रभात, कैनविज टाइम्स, श्री टाइम्स अखबार में कई साल अपनी सेवाएं दी। इसके बाद न्यूज टाइम्स वेब पोर्टल, पाक्षिक मैगजीन के साथ सफर जारी रहा। विद्या भारती प्रचार विभाग के लिए मीडिया कोआर्डीनेटर के रूप में लगभग तीन साल सेवाएं दीं। पत्रकारिता में लगभग 12 साल का अनुभव है। राजनीति, क्राइम, हेल्थ और समाज से जुड़े मुद्दों पर खास दिलचस्पी है।

Next Story