×

Loksabha Election: NDA से बढ़ीं राज ठाकरे की नजदीकियां, अतिम शाह की मुलाकात, होगा बड़ा ऐलान

Loksabha Election 2024: भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व महाराष्ट्र में राज ठाकरे की पार्टी को एक या दो लोकसभा सीटें ऑफर कर सकता है।

Viren Singh
Published on: 19 March 2024 8:05 AM GMT (Updated on: 19 March 2024 9:56 AM GMT)
Loksabha Election 2024
X

Loksabha Election

Loksabha Election 2024: लोकसभा चुनाव से पहले एनडीए का कुनबा बढ़ता जा रहा है। कई विरोधी दलों के बड़े नेता और क्षेत्रीय दल भाजपा शामिल हो रहे हैं। इस कड़ी में एक और बड़े नेता का नाम जुड़ सकता है। महाराष्ट्र के कद्दावर नेता और महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के प्रमुख राज ठाकरे मंगलवार को नई दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करने उनके सरकारी आवास पहुंचे। इससे इस बात की संभावनाएं प्रबल हो गईं कि लोकसभा चुनाव से पहले MNS पार्टी एनडीए गठबंधन में शामिल हो सकती है।

शाह-ठाकरे की मुलाकात महाराष्ट्र में खलबली

महाराष्ट्र में भाजपा और उसके सहयोगी दलों के बीच लोकसभा चुनाव के सीटे बंटवारे को लेकर सहमित हो चुकी है, लेकिन अभी तक इसकी घोषणा नहीं की गई है। सीट शेयरिंग की घोषणा होने से पहले राज ठाकरे की दिल्ली में अमित शाह के बीच हुई मुलाकात से महाराष्ट्र में खलबली मच गई है और सियासी गलियारों में तरह-तरह की बातें चल रही हैं, मगर इस मुलाकात से यह बात साफ हो चुकी है कि राज ठाकरे की एमएनएस पार्टी इस लोकसभा चुनाव एनडीए के पाल में आकार महाराष्ट्र में इंडिया गठबंधन के खिलाफ लड़ती हुई दिखाई देगी।

MNS को मिल सकती हैं सीटें

राज ठाकरे कल दिल्ली पहुंचे और उन्होंने यहां पर भाजपा के कई बड़े नेताओं से मुलाकात की। मंगलवार को सुबह बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े ने राज ठाकरे से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद राज ठाकरे सीधे होटल से निकलकर केंद्रीय गृह मंत्री शाह से मुलाकात गए। ऐसा कहा जा रहा है कि भाजपा का केंद्रीय नेतृत्व महाराष्ट्र में राज ठाकरे की पार्टी को एक या दो लोकसभा सीट ऑफर कर सकता है, जबकि इंडिया गठबंधन उनके के लिए पहले से ही अपने दरवाजे खोल रखे हैं।

सुले बोलें, एमवीए में उनका स्वागत है

राज ठाकरे के दिल्ली दौर पर एनसीपी सांसद सुप्रिया सुले ने कहा कि वह दिल्ली गए हैं। मुझे लगता है कि यह समय भ्रष्टाचार, बेरोजगारी और महंगाई के खिलाफ लड़ने का है। सुले से पूछा गया कि क्या एमएनएस को एमवीए में शामिल किया जाएगा, पर उन्होंने कहा कि, एमवीए में सभी का स्वागत और सम्मान किया जाएगा।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story