×

जबरन बयान दिलवाने की सियासत, बिगबी और अक्षय को कांग्रेस ने इसलिए दी धमकी

उनका कहना है कि यदि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ दोनों अभिनेताओं ने बयान नहीं दिया तो महाराष्ट्र में उनकी फिल्मों की शूटिंग नहीं होने दी जाएगी।

Roshni Khan
Published on: 19 Feb 2021 3:30 AM GMT
जबरन बयान दिलवाने की सियासत, बिगबी और अक्षय को कांग्रेस ने इसलिए दी धमकी
X
जबरन बयान दिलवाने की सियासत, बिगबी और अक्षय को कांग्रेस ने इसलिए दी धमकी (PC: social media)

नई दिल्ली: देश की सियासत में सेलिब्रिटीज से जबरन बयान दिलाने के लिए दबाव बनाने का दौर भी शुरू हो गया है। कांग्रेस की ओर से यह दबाव बॉलीवुड के दो बड़े अभिनेताओं अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार पर बनाया जा रहा है। महाराष्ट्र कांग्रेस के नए प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार जैसे बड़े अभिनेताओं को इस बाबत धमकी भी दी है।

ये भी पढ़ें:पेट्रोल-डीजल की कीमतें बेकाबू: तोड़े सभी रिकाॅर्ड, चेक करें अपने शहर का रेट

उनका कहना है कि यदि पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों के खिलाफ दोनों अभिनेताओं ने बयान नहीं दिया तो महाराष्ट्र में उनकी फिल्मों की शूटिंग नहीं होने दी जाएगी। नाना पटोले की धमकी के संकेत बिल्कुल साफ हैं। वे धमकी के बल पर इन अभिनेताओं से पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों के खिलाफ बयान देने का दबाव बना रहे हैं।

अभिनेताओं की चुप्पी पर उठाए सवाल

पटोले ने हाल ही में राज्य कांग्रेस का प्रदेश अध्यक्ष पद संभाला है। इसके पहले वे राज्य विधानसभा के अध्यक्ष थे।

मीडिया से बातचीत में पटोले ने कहा कि यूपीए सरकार के समय अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार ने ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी पर ट्वीट किया था। मौजूदा समय में पेट्रोल और डीजल की कीमतें आसमान छूती जा रही हैं मगर इन दोनों अभिनेताओं ने चुप्पी साध रखी है।

मनमोहन के समय की थी आलोचना

पटोले ने कहा कि जिस समय मनमोहन सिंह देश के प्रधानमंत्री थे तो ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी पर अमिताभ और अक्षय कुमार दोनों ने अपने ट्वीट के जरिए कीमतों में बढ़ोतरी की आलोचना की थी। ऐसे में यह सवाल उठना लाजिमी है कि मौजूदा समय में इतनी तेज बढ़ोतरी के बावजूद इन अभिनेताओं ने आखिर क्यों चुप्पी साध रखी है।

nana patole nana patole (PC: social media)

ईंधन की कीमतों पर नहीं कर रहे ट्वीट

पटोले ने कहा कि मनमोहन सिंह ने अपने कार्यकाल के दौरान वैश्विक बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में बढ़ोतरी के बावजूद ईंधन की कीमतों को काबू में कर रखा था मगर मौजूदा सरकार के कार्यकाल में पेट्रोल और डीजल की कीमतें बेलगाम हो गई हैं।

उन्होंने कहा कि अमिताभ बच्चन और अक्षय कुमार ने उस समय ट्वीट करते हुए यह मांग तक कर डाली थी कि ईंधन को पांच-दस रुपए में बेचा जाए। अब पीएम मोदी की अगुवाई वाली सरकार लगातार ईंधन की कीमतों में लगातार बढ़ोतरी कर रही है मगर अब इन अभिनेताओं की ओर से कोई ट्वीट नहीं किया जा रहा है।

महाराष्ट्र में नहीं होने देंगे शूटिंग

कांग्रेस नेता ने कहा कि इन अभिनेताओं को भी यह समझना होगा कि उनकी भी समाज और देश के प्रति जवाबदेही है। उन्होंने सवाल किया कि क्या ये अभिनेता केंद्र सरकार के दबाव में कोई बयान नहीं दे रहे हैं।

उन्होंने चेतावनी भरे अंदाज में कहा कि जो लोग ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के खिलाफ आवाज नहीं उठाएंगे, उनकी फिल्में न तो महाराष्ट्र में देखी जाएंगी और न ही उनके फिल्मों की कोई शूटिंग होने दी जाएगी।

उन्होंने कहा कि इसे धमकी नहीं माना जाना चाहिए। लोकतांत्रिक व्यवस्था में आप लोगों के आदर्श हैं और आपकी जवाबदेही भी है जिसे आपको पूरा करना पड़ेगा।

भाजपा ने बताया पब्लिसिटी स्टंट

भाजपा ने पटोले के इस बयान पर आपत्ति जताते हुए इसे पब्लिसिटी स्टंट बताया है। पार्टी के वरिष्ठ नेता और महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि पटोले प्रदेश कांग्रेस के नए अध्यक्ष बने हैं। इसलिए उन्होंने पब्लिसिटी स्टंट करने के लिए इस तरह का बयान जारी किया है।

उन्होंने कहा कि देश में लोकतांत्रिक व्यवस्था और कानून है और किसी अभिनेता की कोई शूटिंग कैसे रोकी जा सकती है। उन्होंने कहा कि अभिनेताओं को इस तरह की धमकी नहीं दी जानी चाहिए।

सेलिब्रिटीज के ट्वीट पर विवाद

हाल के दिनों में सेलिब्रिटीज के ट्वीट को लेकर काफी बवाल होता रहा है। किसान आंदोलन को लेकर ग्रेटा थनबर्ग और रिहाना के ट्वीट के बाद कई सेलिब्रिटीज ने ट्वीट किया था। इसे लेकर कांग्रेस ने दबाव में ट्वीट करवाने का आरोप लगाया था।

ये भी पढ़ें:Oppo के फोन पर बंपर डिस्काउंट, Amazon पर जबर्दस्त Sale, आज आखिरी मौका

महाराष्ट्र सरकार की ओर से अब इस मामले की जांच भी शुरू कर दी गई है। ऐसे में कांग्रेस की ओर से दो बड़े अभिनेताओं पर दबाव डालकर ट्वीट कराने की तैयारी की जा रही है। जानकारों का कहना है कि सियासत में अब दबाव डालकर बयान जारी कराने का नया ट्रेंड दिख रहा है।

रिपोर्ट- अंशुमान तिवारी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story