×

Pune News: पुणे के उजानी डेम में बड़ा हादसा, गहरे पानी में पलटी नाव, 6 लोग लापता, रेस्क्यू जारी

Pune News: पानी में डूबे हुए सभी लोग नाव में सवार होकर कुगांव के उजानी बांध से होते हुए कलाशी के जा रहे थे, तभी शाम को अचानक मासूलाधार बारिश के साथ तेज हवाओं का तूफान आ गया और यह हादसा हो गया।

Viren Singh
Published on: 22 May 2024 3:25 AM GMT (Updated on: 22 May 2024 3:59 AM GMT)
Pune News: पुणे के उजानी डेम में बड़ा हादसा, गहरे पानी में पलटी नाव, 6 लोग लापता, रेस्क्यू जारी
X

Pune News: महाराष्ट्र के पुणे जिले में स्थित उजानी बांध में एक नाव पलटने से बड़ा हादसा हो गया। बीते शाम उजानी बांध के पानी में एक नाव पलट गई। इसमें 6 लोगों की डूब गए हैं, जो अभी तक लापता हैं। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम के साथ स्थानीय पुलिस मौजूद है और राहत बचाव का अभियान शुरू कर दिया, लेकिन शाम को अंधेरा अधिक होने की वजह से कोई सफलता नहीं मिली। बुधवार सुबह फिर से बांध के पानी में डूबे हुए लोगों की खोजबीन शुरू की गई है। खबर लिखने जाने तक किसी भी शख्स का सुरगा नहीं मिला है।

7 लोग पानी में डूबे, हैं अभी तक लापता

यह घटना बीती देर शाम पुणे जिले के उजानी बांध के इंदापुर तहसील के करीब कलाशी गांव में घटी। मिली जानकारी के मुताबिक, सात लोग कुगांव के उजानी बांध से होते हुए कलाशी के जा रहे थे, तभी शाम को अचानक मासूलाधार बारिश के साथ तेज हवा का तूफान आ गया। इससे नाव नदी में पलट गई और सवार सात लोग डूब गए, जो अभी तक सभी लापता हैं। घटना की सूचना स्थानीय पुलिस को दी गई। इसके बाद पुलिस, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीम घटना स्थल पर पहुंच कर राहत बचाव का अभियान शुरू कर दिया।

लापता में पुरुष महिला औ बच्चियां शामिल

पुणे ग्रामीण पुलिस के मुताबिक, नाव में कुल सात लोग सवार थे। इसके पटलने से सभी लोग लापता हैं। इसमें तीन पुरुषों, दो महिलाओं, दो छोटी लड़कियों और एक नाव चालक शामिल है। एनडीआरएफ और एसडीआरएफ टीम खोज और बचाव कार्यों में लगी हुई है।

तैरकर बनाए आए एक व्यक्ति ने दी सूचना

पुणे के पुलिस अधीक्षक पंकज देशमुख ने कहा कि इस नाव में सात लोग सवार थे। उनमें से एक तैरकर सुरक्षित बाहर निकल आया। बाद में शोर मचाया। शोर सुनकर स्थानीय ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। सूचना मिलते ही पुलिस बल एनडीआरएफ और एसडीआरएफ टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने बताया कि नाव से स्थानीय ग्रामीण हमेशा डेम से एक तरफ से दूसरी तरफ आया जाया करते हैं।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story