×

Mumbai: 11 जगह हैं बम और मुम्बई धड़ाम... धमकी भरा मेल करने वाले को क्राइमब्रांच ने पकड़ा

Mumbai: मुंबई को दहलाने की धमकी देने वाले आरोपी को पुलिस ने गुजरात के वडोदरा से गिरफ्तार किया गया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 27 Dec 2023 9:45 AM GMT (Updated on: 27 Dec 2023 10:05 AM GMT)
Mumbai Crime News (Photo:Social Media)
X

Mumbai Crime News (Photo:Social Media)

Mumbai Crime News. रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया (आरबीआई) को मंगलवार को एक ईमेल प्राप्त हुआ था, जिसे पढ़कर अधिकारियों के होश उड़ गए थे। मेल में मुंबई को बम धमाकों से दहलाने की धमकी दी गई थी। इसके बाद रिजर्व बैंक के अधिकारियों ने फौरन इसकी सूचना मुंबई पुलिस को दी। मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने मेल के आईपी एड्रेस की मदद से आरोपी की तलाश शुरू कर दी। 24 घंटे में पुलिस आरोपी तक पहुंचने में कामयाब हो गई।

मुंबई को दहलाने की धमकी देने वाले आरोपी को गुजरात के वडोदरा से गिरफ्तार किया गया है। मुंबई पुलिस की ओर से इसकी पुष्टि की गई है। हालांकि, आरोपी के बारे में ज्यादा डिटेल सार्वजनिक नहीं की गई है। फिलहाल पुलिस के आला अधिकारी आरोपी से पूछताछ में जुटे हुए हैं। उसके बैकग्राउंड को भी खंगाला जा रहा है। वडोदरा पुलिस से इस संबंध में मदद मांगी गई है।

11 जगह बम ब्लास्ट करने की दी थी धमकी

मंगलवार को देश की सुप्रीम बैंक रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया के मुंबई स्थित दफ्तर पर उस समय हड़कंप मच गया, जब अधिकारियों की नजर एक मेल पर पड़ी। मेल में लिखा था, एचडीएफसी बैंक, आईसीआईसीआई बैंक, आरबीआई दफ्तर समेत 11 जगहों पर बम रखा है। आरोपी ने मेल में आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास और केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण का भी इस्तीफा मांगा था। शख्स ने खुद को खिलाफत इंडिया नामक किसी संगठन से जुड़ा बताया था।

आरोपी ने दावा किया था कि मुंबई के 11 अलग-अलग जगहों पर बम प्लांट किए गए हैं, जो दोपहर डेढ़ बजे फट जाएंगे। आरोपी ने ईमेल में घोटाले को लेकर रिजर्व बैंक पर जमकर आरोप लगाए। उसने लिखा, आरबीआई ने निजी बैंकों के साथ मिलकर भारत में सबसे बड़े घोटाले को अंजाम दिया। इस घोटाले में आरबीआई गवर्नर शक्तिकांत दास केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, भारत के कुछ प्रसिद्ध मंत्री और कुछ शीर्ष बैंकिंग अधिकारी शामिल हैं। हमारे पास इसके सबूत मौजूद हैं। आरोपी ने मेल में घोटालेबाजों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की थी। जानकारी के मुताबिक, आरबीआई को ये धमकी भरा मेल सुबह 10 बजकर 50 मिनट पर आया था।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Content Writer

Krishna Chaudhary having four year experience of working in different positions during his Journalism. Having Expertise to create content in Politics, Crime, National and International Affiars.

Next Story