×

Delhi Fire: दिल्ली के पीतमपुरा में दर्दनाक घटना, इमारत में लगी भीषण आग, 6 लोगों की जलकर मौत

Delhi Fire: आग सबसे पहले इमारत की पहली मंजिल में लगी जिसके बाद धीरे-धीरे इसने पूरे बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया।

Krishna Chaudhary
Published on: 19 Jan 2024 2:16 AM GMT
Delhi Fire
X

Delhi Fire  (photo: social media )

Delhi Fire: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में एक बेहद ही दर्दनाक घटना घटी है। यहां के पीतमपुरा इलाके में एक चार मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई, जिसमें जलकर छह लोगों की मौत हो गई। घटना गुरूवार रात आठ बजे की है। जानकारी के मुताबिक, आग सबसे पहले इमारत की पहली मंजिल में लगी जिसके बाद धीरे-धीरे इसने पूरे बिल्डिंग को अपनी चपेट में ले लिया। घटना की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंची और कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

दमकलकर्मियों ने इमारत से सात लोगों को बाहर निकाला, जो गंभीर रूप से झुलस चुके थे। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां छह लोगों ने दम तोड़ दिया। घटना को लेकर डीसीपी जीतेंद्र मीणा ने बताया कि आग लगने की वजह अभी सामने नहीं आई है, मगर संभावना जताई जा रही है कि शॉट सर्किट की वजह से यह हादसा हुआ।

मीडिया रिपोट्स के मुताबिक, जिस बिल्डिंग में हादसा हुआ, उसके ग्राउंड फ्लोर में पार्किंग बनी हुई है। आग पहली मंजिल पर भड़की और इसका धुंआ तीसरी मंजिल तक पहुंच गया। यह इमारत सुभाष गुप्ता नामक किसी शख्स का बताया जा रहा है कि जो कि स्टील का कारोबारी है। हादसे के वक्त वह इमारत में मौजूद नहीं था।

मृतकों में चार महिलाएं

पुलिस द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, मरने वालों में अलग-अलग परिवार की चार महिलाएं और दो पुरूष हैं। सभी व्यस्क हैं और मकान में किराए से रह रहे थे। पुलिस ने छह शवों को कस्टडी में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पीएम रिपोर्ट आने के बाद परिजनों को शव सौंप दिए जाएंगे। वहीं, घटना में गंभीर रूप से जख्मी एक अन्य शख्स का अस्पताल में इलाज चल रहा है।

बताया जाता है कि इस बिल्डिंग में कई परिवार रहते हैं। घटना के बाद से पूरे इलाके में मातम का माहौल है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story