×

Ministry of Defence Recruitment 2022: रक्षा मंत्रालय के इन पदों पर निकली भर्तियां, जल्द से जल्द करें आवेदन

Ministry of Defence Recruitment 2022: इच्छुक अभ्यर्थी रक्षा मंत्रालय के पदों पर जल्द से जल्द आवेदन भर दें। इन पदों पर अप्लाए करने के लिए https://www.mod.gov.in/ पर क्लिक करके भी इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

Vidushi Mishra
Published on: 23 July 2022 11:59 AM GMT
Ministry of Defence Recruitment
X

रक्षा मंत्रालय भर्ती (फोटो-सोशल मीडिया)

 

Ministry of Defence Recruitment 2022: सरकारी नौकरी की तैयारी कर रहे लोगों के लिए अच्छी खबर है। जीं हां मुख्यालय उत्तरी कमान रक्षा मंत्रालय ने फायरमैन और अन्य पदों के लिए आवेदन मांगे हैं। ऐसे में इन पदों के लिए इच्छुक और योग्य उम्मीदवार जल्द से आवेदन कर सकते हैं। वहीं अब मिनिस्ट्री ऑफ डिफेंस (Ministry of Defence) की आधिकारिक वेबसाइट mod.gov.in पर आवेदन कर सकते हैं। जानकारी देते हुए बता दें, कि इन पदों (Ministry of Defence Recruitment 2022) के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो गई है।

इच्छुक अभ्यर्थी रक्षा मंत्रालय के पदों पर जल्द से जल्द आवेदन भर दें। इन पदों पर अप्लाए करने के लिए https://www.mod.gov.in/ पर क्लिक करके भी इन पदों (Ministry of Defence Recruitment 2022) के लिए आवेदन कर सकते हैं।

इसके साथ ही इस लिंक (Ministry of Defence Recruitment 2022 Notification PDF) के जरिए भी आधिकारिक नोटिफिकेशन (Ministry of Defence Recruitment 2022) को देखकर आवेदक अप्लाए करें। वहीं सरकार के रक्षा मंत्रालय में इस भर्ती (Ministry of Defence Recruitment 2022) प्रक्रिया के तहत कुल 23 पदों को भरा जाएगा। आवेदन जल्द से जल्द इन पदों पर आवेदन कर सकते हैं।

आवेदन की तिथि

30 दिनों के अंदर

Ministry of Defence Recruitment 2022 के लिए कुल पद

कुल पदों की संख्या- 23

सिविलियन मोटर ड्राइवर (साधारण ग्रेड): 5 पद

व्हीकल मैकेनिक: 1 पद

क्लीनर: 1 पद

फायरमैन: 14 पद

मजदूर: 2 पद

योग्यता

मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास अनिवार्य

संबंधी पदों के लिए स्किल नॉलेज

आयु

आयु 18 वर्ष से 25 वर्ष

ऐसे में एक बार फिर बता दें, कि रक्षा मंत्रालय (Ministry of Defence) ने फायरमैन, ड्राइवर, क्लीनर, मैकेनिक और अन्य रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन निकाला है। इन भर्तियों में आवेदन अंतिम तारीख से पहले ही भर दें।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story