×

PM Suryoday Yojana: मोदी सरकार शुरू करेगी प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना, एक करोड़ घरों पर लगाएगी रूफटॉप सोलर

PM Suryoday Yojana: पीएम मोदी ने अपने सोशल प्लेटफार्म एक्स पर कहा कि आज अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर मेरा ये संकल्प और प्रशस्त हुआ कि भारतवासियों के घर की छत पर उनका अपना सोलर रूफ टॉप सिस्टम हो।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 22 Jan 2024 3:15 PM GMT (Updated on: 22 Jan 2024 3:17 PM GMT)
Modi government will start Pradhan Mantri Suryoday Yojana, will install rooftop solar on one crore houses
X

मोदी सरकार शुरू करेगी प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना, एक करोड़ घरों पर लगाएगी रूफटॉप सोलर: Photo- Social Media

PM Suryoday Yojana: मोदी सरकार जल्द ही प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना शुरू करेगी। इससे गरीब और मध्यम वर्ग का बिजली बिल तो कम होगा ही, साथ ही भारत ऊर्जा के क्षेत्र में भी आत्मनिर्भर बनेगा। अयोध्या में रामलला के प्राण प्रतिष्ठा के बाद पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, सूर्यवंशी भगवान श्री राम के आलोक से विश्व के सभी भक्तगण सदैव ऊर्जा प्राप्त करते हैं।

पीएम मोदी ने अपने सोशल प्लेटफार्म एक्स पर कहा कि आज अयोध्या में प्राण-प्रतिष्ठा के शुभ अवसर पर मेरा ये संकल्प और प्रशस्त हुआ कि भारतवासियों के घर की छत पर उनका अपना सोलर रूफ टॉप सिस्टम हो।



1 करोड़ घरों पर रूफटॉप सोलर लगाने का लक्ष्य

अयोध्या से लौटने के बाद मैंने पहला निर्णय लिया है कि हमारी सरकार 1 करोड़ घरों पर रूफटॉप सोलर लगाने के लक्ष्य के साथ “प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना” प्रारंभ करेगी। इससे गरीब और मध्यम वर्ग का बिजली बिल तो कम होगा ही, साथ ही भारत ऊर्जा के क्षेत्र में आत्मनिर्भर भी बनेगा।

Photo- Social Media

प्रधानमंत्री सूर्योदय योजना से आने वाले समय में बिजली की समस्या से राहत तो मिलेगी ही साथ ही इससे लोगों को आर्थिक रूप से फायदा भी मिलेगा। इससे बिजली का बिल कम आएगा। इस तरह से उनकी बचत होगी।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story