×

Mumbai-Bengaluru Flight: विमान के टॉयलेट में यात्री के साथ क्या हुआ ऐसा कि SpiceJet को मांगनी पड़ी माफी

Mumbai-Bengaluru Flight: विमान में तैनात क्रू मेंबर्स को लगा कि अब टॉयलेट का दरवाजा नहीं खुलने वाला है, तो एक एयर हॉस्टेस ने कागज पर बड़े-बड़े शब्दों में लिखा, कि सर हमने दरवाजा खोलने की बहुत कोशिश की है। मगर हम इसे खोल नहीं पाए हैं।

Jugul Kishor
Published on: 17 Jan 2024 7:16 AM GMT
Mumbai-Bengaluru Flight
X

Mumbai-Bengaluru Flight (Social Media)

Mumbai-Bengaluru Flight: मुंबई से बेंगलुरू जाने वाली स्पाइसजेट की फ्लाइट के टॉयलेट में एक यात्री फंस गया। क्रू मेंबरों की तमाम कोशिशों के बाद जब टॉयलेट का दरवाजा नहीं खुला तो उन्होने यात्री को अंदर ही बैठने के लिए कहा। जब फ्लाइट बेंगलुरू के केंपागौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर लैंड हुई तो यात्री को टेक्नीशियन की मदद् से टॉयलेट का दरवाजा खोलकर बाहर निकाला गया। इस घटना के बाद स्पाइसजेट ने बयान जारी करके माफी मांगी है।

रिपोर्ट के मुकाबिक विमान के टॉयलेट में फंसने की ये घटना फ्लाइट संख्या SG-268 में हुई। स्पाइस जेट के विमान ने जैसे ही मुंबई एयरपोर्ट से (16 जनवरी) को दोपहर दो बजे उड़ान भरी थी, उसके कुछ देर बाद ही यात्री टॉयलेट चला गया। लेकिन, उसने जब बाहर निकलने के लिए दरवाजा खोलने की कोशिश की तो दरवाजा नहीं खुला, यात्री अंदर से काफी कोशिशों के बाद भी दरवाजा नहीं खुल सका। इसके बाद टॉयलेट में फंसे यात्री ने क्रू मेंबर से दरवाजा खुलवाने का निवेदन किया। क्रू मेंबर भी कई कोशिशों के बाद बाहर से दरवाजा नहीं खोल सके।

विमान में तैनात क्रू मेंबर्स को लगा कि अब टॉयलेट का दरवाजा नहीं खुलने वाला है, तो एक एयर हॉस्टेस ने कागज पर बड़े-बड़े शब्दों में लिखा, कि सर हमने दरवाजा खोलने की बहुत कोशिश की है। मगर हम इसे खोल नहीं पाए हैं, आप घबराइए मत, हम कुछ देर में लैंड करेंगे। इसलिए आप कमोड का ढक्कन गिराइए और उस पर बैठे रहिए और खुद को सुरक्षित रखिए। जैसे ही हम लैंड करेंगे, वैसे ही इंजीनियर हमारी मदद करेंगे। इस कागज को फिर दरवाजे के नीचे से यात्री तक पहुंचा दिया गया। इसके बाद यात्री करीब डेढ़ घंटे तक टॉयलेट में ही फंसा रहा।

स्पाइसजेट ने मांगी माफी

वहीं, इस घटना के बाद स्पाइसजेट ने बयान जारी करके माफी मांगी है। एयर लाइन ने सफाई देते हुए कहा, कि टॉयलेट में फंसे यात्री को पूरी यात्रा के दौरान मदद की गई। एयरलाइन कंपनी ने कहा पूरी यात्रा के दौरान मदद और गाइडेंस दी गई और विमान की लैंडिंग होने बाद एक टेक्नीशियन की मदद से यात्री को सुरक्षित टॉयलेट से बाहर निकाल लिया गया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story