×

Nainital Bus Accident: नैनीताल सड़क हादसे में मृतकों की संख्या बढ़ी, अब तक 7 की मौत

Nainital Bus Accident: शुरूआत में चार लोगों के जान गंवाने की पुष्टि हुई थी, लेकिन खाई से दो शव और बरामद होने के बाद अब ये संख्या बढ़कर 7 हो गई है।

Krishna Chaudhary
Published on: 9 Oct 2023 3:49 AM GMT (Updated on: 9 Oct 2023 4:07 AM GMT)
Nainital Bus Accident
X

Nainital Bus Accident  (photo: social media )

Nainital Bus Accident: उत्तराखंड के नैनीताल में स्कूली बच्चों को ले जा रही बस रविवार रात हादसे का शिकार हो गई। करीब 100 फीट गहरी खाई में बस अनियंत्रित होकर गिर गई। देर रात रेस्क्यू ऑपरेशन पूरा हुआ, जिसके बाद मृतकों की संख्या में बढ़ोतरी दर्ज की गई। शुरूआत में चार लोगों के जान गंवाने की पुष्टि हुई थी, लेकिन खाई से दो शव और बरामद होने के बाद अब ये संख्या बढ़कर 7 हो गई है। वही, 26 लोगों के घायल होने की खबर है।

पुलिस ने हादसे की जानकारी देते हुए बताया कि हादसा कालाढूंगी रोड पर नालनी के पास रात करीब 8 बजे हुआ। हादसे के दौरान बस में 32 यात्री सवार थे, जिनमें बच्चे, शिक्षक और स्कूल स्टॉफ शामिल हैं। ये सभी शनिवार को हरियाणा के हिसार के शाहपुर गांव स्थित न्यू मानव इंटरनेशनल स्कूल से नैनीताल घूमने आए थे। रविवार को अपनी यात्रा पूरी कर वापस लौट रहे थे, तभी रास्ते में हादसा हो गया।

पुलिस के मुताबिक, मृतकों में पांच महिला स्टाफ और एक बच्चा शामिल है। शवों की फिलहाल शिनाख्त नहीं हो पाई है। इसे अस्पताल में रखा गया है। हरियाणा पुलिस से इस संबंध में संपर्क किया गया है। वहीं, घायल लोगों का इलाज हल्दानी के अस्पताल में चल रहा है। कुछ की हालत गंभीर है, जिन्हें बड़े अस्पताल में रेफर किया जा सकता है। इस भयानक हादसे में बाल-बाल बचे बच्चे खौफ में हैं।

घंटों चला रेस्क्यू ऑपरेशन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सड़क से फिसलकर खाई में बस के गिरने के बाद स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जिसके बाद पुलिस और स्टेट डिजास्टर रेस्पांस फोर्स (एसडीआरएफ) मौके पर पहुंची और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। वे रस्सी के सहारे खाई में उतरे और घायलों को बाहर निकाला। इसी प्रकार शवों को भी निकाला गया। इस ऑपरेशन में स्थानीय लोगों ने भी उनका साथ दिया। अंधेरा होने के कारण रेस्क्यू ऑपरेशन में थोड़ी दिक्कत भी आई।

उत्तराखंड सीएम ने दुख प्रकट किया

उत्तराखंड सीएम पुष्कर सिंह धामी ने हादसे की जानकारी मिलने के बाद देर रात एक्स पर दुख प्रकट किया। उन्होंने लिखा, नैनीताल में कालाढूंगी रोड पर बस के दुर्घटनाग्रस्त होने का अत्यंत दुर्भाग्यपूर्ण समाचार प्राप्त हुआ। स्थानीय प्रशासन व SDRF की टीम द्वारा राहत एवं बचाव कार्य जारी है, घायलों को नजदीकी चिकित्सालय में उपचार हेतु भर्ती कराया गया है। बाबा केदार से सभी यात्रियों के सकुशल होने की प्रार्थना करता हूं।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story