×

नेशनल यूथ फेस्टिवल: जयपुर मेजबानी करने से चूक गया, अब होगा यहां

जयपुर में 12 जनवरी से होने वाला नेशनल यूथ फेस्टिवल अब नोएडा में होगा।जयपुर में होने वाले फेस्टिवल के तैयारियां चल रही थीं लेकिन, अब यूथ फेस्टिवल को शिफ्ट कर दिया गया है और 12 से 16 जनवरी तक नोएडा की गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी में आयोजन होगा।

Anoop Ojha
Published on: 4 Jan 2018 1:36 PM GMT
नेशनल यूथ फेस्टिवल: जयपुर मेजबानी करने से चूक गया, अब होगा यहां
X
नेशनल यूथ फेस्टिवल: जयपुर मेजबानी करने से चूक गया, अब होगा यहां

जयपुर:जयपुर में 12 जनवरी से होने वाला नेशनल यूथ फेस्टिवल अब नोएडा में होगा।जयपुर में होने वाले फेस्टिवल के तैयारियां चल रही थीं लेकिन, अब यूथ फेस्टिवल को शिफ्ट कर दिया गया है और 12 से 16 जनवरी तक नोएडा की गौतम बुद्ध यूनिवर्सिटी में आयोजन होगा।

इस फैसले से प्रदेश की भी किरकिरी हुई है।अगर जयपुर में ये आयोजन होता तो इसका एक अच्छा मैसेज जाता।प्रदेश के कोटे से केंद्रीय मंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ जयपुर में इस आयोजन को कराने की कोशिश कर रहे थे।लेकिन प्रदेश के अफसरों की सुस्त चाल और लापरवाही से जयपुर इतने बड़े आयोजन की मेजबानी करने से चूक गया।

हालांकि कारण ये भी माने जा रहे हैं कि आचार संहिता के चलते और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से कार्यक्रम का उद्धाटन कराने को लेकर ये कार्यक्रम नोएडा शिफ्ट किया गया है, लेकिन वजह कोई भी हो प्रदेश की इस मामले में किरकिरी हुई है।मुख्यमंत्री को इस मामले में हस्तक्षेप करना चाहिए था।जयपुर की ज्ञान विहार यूनिवर्सिटी में फेस्टिवल का आयोजन होना था इसके लिए तैयारियां युद्ध स्तर पर चल रही थीं।

केंद्रीय युवा और खेल राज्यमंत्री राज्यवर्द्धन सिंह राठौड़ की कोशिश भी यही थी कि इतना बड़ा आयोजन जयपुर में हो। राज्य सरकार के अफसर पहले आयोजन के प्रस्ताव को खारिज कर चुके थे क्योंकि आयोजन पर 20 करोड़ से ज्यादा खर्च आने की उम्मीद थी।इसके बाद राठौड़ ने पहल की और केंद्र के खर्चे पर आयोजन का प्रस्ताव बना। राज्य सरकार को महज पांच करोड़ रुपए खर्च करने थे।प्रस्ताव तैयार होने के बाद जयपुर में तैयारियां शुरू हो गई थी। अचानक फेस्टिवल जयपुर से नोएडा शिफ्ट कर दिया गया।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story