×

CG News: नक्सलियों ने CAF जवान को उतारा मौत के घाट, कुल्हाडी से की हत्या, फैली दहशत

CG News: पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कुटरू थाना क्षेत्र के एक गांव की बाजार में नक्सलियों ने सीएएफ के जवान की हत्या कर दी।

Jugul Kishor
Published on: 18 Feb 2024 8:07 AM GMT (Updated on: 18 Feb 2024 9:03 AM GMT)
CG News
X

सांकेतिक तस्वीर (सोशल मीडिया)

CG News: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जनपद के एक गांव की बाजार में रविवार (18 फरवरी) को नक्सलियों ने छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) के एक जवान की हत्या कर दी। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि हमला कुटरू पुलिस थाना क्षेत्र के एक गांव में सुबह करीब साढ़े नौ बजे हुआ। जहां सीएएफ की एक टीम एक बाजार में सुरक्षा के लिए तैनात की गई थी।

अधिकारी ने कहा, नक्सलियों के एक छोटे समूह ने सीएएफ टीम का नेतृत्व कर रहे कंपनी कमांडर तिजाऊ राम भुआर्य पर हमला किया। घटनास्थल से भागने से पहले नक्सलियों ने भुआर्य की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि भुआर्य सीएएफ की चौथी बटालियन के जवान थे।

इलाके में चलाया जा रहा सर्च आपरेशन

अधिकारी ने जानकारी दी कि इस घटना की सूचना मिलने पर पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची और हमलावरों का पता लगाने के लिए इलाके में सर्च आपरेशन चलाया जा रहा है।

घटना पर क्या बोले पुलिस अधीक्षक?

बीजापुर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि नक्सलियों ने भुआर्य पर हमला बोला और कुल्हाड़ी से काटकर उनकी हत्या कर दी। हत्या की घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर नक्सली मौके से फरार हो गए।

नक्सली पहले भी कर चुके हैं हमला

बता दें कि बीजापुर जिले में 15 फरवरी को भी नक्सलियों ने नए पुलिस कैंप पर हमला किया था। उस हमले में 50 से ज्यादा गोले दागे थे। कैम्प में मौजूद जवानों ने तत्काल मोर्चा संभालते हुए नक्सलियों पर जवाबी कार्रवाई की थी। जवानों की कार्रवाई के बाद नक्सली भाग खड़े हुए थे। पिछले 20 दिनों में नक्सलियों के कोर इलाके में खुले नए पुलिस कैंप में हमला करने का यह दूसरा मामला था।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story