×

Air India: फ्लाइट में हुआ भारी ड्रामा, नेपाली नागरिक ने जमकर मचाया उत्पात, दिल्ली में लैंड करते ही गिरफ्तार

Air India: बेकाबू यात्री को काबू करने में फ्लाइट में सफर कर रहे अन्य पैसेंजर्स और क्रू मेंबर्स के पसीने छूट गए। पूरे रास्ते भारी ड्रामा हुआ।

Krishna Chaudhary
Published on: 12 July 2023 7:10 AM GMT (Updated on: 12 July 2023 8:26 AM GMT)
Air India: फ्लाइट में हुआ भारी ड्रामा, नेपाली नागरिक ने जमकर मचाया उत्पात, दिल्ली में लैंड करते ही गिरफ्तार
X
Air India (फोटो: सोशल मीडिया )

Air India: एयर इंडिया की उड़ानें पिछले कुछ समय से लगातार खबरों में रही हैं। कभी विमान में घटिया खाना परोसे जाने को लेकर तो कभी यात्रियों की अशोभनीय हरकतों को लेकर। इस बीच एक और ऐसा ही मामला सामने आया है। कनाडा के टोरंटो से नई दिल्ली आ रही एयर इंडिया की एक इंटरनेशनल फ्लाइट में एक यात्री ने जमकर उत्पात मचाया। बेकाबू यात्री को काबू करने में फ्लाइट में सफर कर रहे अन्य पैसेंजर्स और क्रू मेंबर्स के पसीने छूट गए। पूरे रास्ते भारी ड्रामा हुआ।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दिल्ली पुलिस ने कनाडा से इंडिया आए एक नेपाली नागरिक को दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा से गिरफ्तार कर लिया। उस पर क्रू मेंबर्स के साथ मारपीट करने, विमान के बाथरूम के दरवाजे को तोड़ने और अन्य साथी पैजेंसर्ज के साथ मारपीट करने का आरोप है। फ्लाइट के लैंड होते ही क्रू मेंबर्स ने आरोपी पैसेंजर को दिल्ली पुलिस के हवाले कर दिया था।

क्या है पूरा मामला ?

खबरों के अनुसार, टोरंटो से दिल्ली आने वाली एयर इंडिया की एक फ्लाइट में नेपाली नागरिक महेश सिंह पंडित सफर कर रहे थे। पंडित ने फ्लाइट में अपनी तय सीट छोड़कर दूसरी सीट पकड़ ली। इस पर जब क्रू मेंबर आदित्य कुमार ने उन्हें टोका तो वे बिफर गए और धक्का देकर हटाने लगे। क्रू मेंबर ने इसकी शिकायत सीनियर पायलट से की। जिस पर महेश कुछ देर के लिए शांत हो गया।

कुछ समय बाद महेश अपनी सीट से उठा और बाथरूम जाकर सिगरेट पीने लगा। स्मोक अलार्म बजते ही क्रू मेंबर्स हरकत में आ गए, उन्होंने फौरन उसे रोकने की कोशिश की। इस पर महेश उनके साथ उलझ पड़ा और बाथरूम के दरवाजे को तोड़ दिया। कुछ अन्य पैसेंजर्स जब बीच-बचाव के लिए आए तो वो उसके साथ भी मारपीट करने लगा।

इसके बाद किसी तरह क्रू मेंबर्स और अन्य यात्रियों ने महेश पंडित को नियंत्रित किया। पायलय ने फ्लाइट से ही घटना की सूचना एयरपोर्ट प्रबंधन को दे दी थी। विमान के दिल्ली एयरपोर्ट पर लैंड करते ही पहले से मुस्तैद पुलिस ने आरोपी पैसेंजर को गिरफ्तार कर लिया। उसे कोर्ट में पेश कर फिर जेल भेज दिया गया। मामला एक-दो दिन पहले का बताया जा रहा है, जिसके बारे में अब जाकर जानकारी सार्वजनिक हुई है।

बता दें कि अप्रैल में दिल्ली से लंदन जाने वाले एयर इंडिया की एक फ्लाइट में ऐसी ही घटना हुई थी। जिसके बाद पायलट ने वापस फ्लाइट को दिल्ली में लैंड कर दिया था और फिर आरोपी यात्री को छोड़ने के बाद प्लेन ने दोबारा टेकऑफ किया।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story