×

Vande Bharat Express Train: नई वंदे भारत एक्सप्रेस भैंसों के झुंड से टकराई, आगे का हिस्सा क्षतिग्रस्त

Vande Bharat Express Train Video: वंदे भारत एक्सप्रेस आज यानी गुरुवार सुबह एक हादसे का शिकार हो गई।

Krishna Chaudhary
Published on: 6 Oct 2022 11:09 AM GMT (Updated on: 6 Oct 2022 11:45 AM GMT)
X

क्षतिग्रस्त नई वंदे भारत एक्सप्रेस। 

Vande Bharat Express Train Video: रफ्तार समेत अन्य मामलों में बुलेट ट्रेन को टक्कर देने वाली भारत की हाई स्पीड वंदे भारत एक्सप्रेस आज यानी गुरुवार सुबह एक हादसे का शिकार हो गई। नई पीढ़ी की इस ट्रेन का हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने उद्घाटन किया था। मिली जानकारी के मुताबिक, ट्रेन आज सुबह तकरीबन 11.18 बजे मुंबई से गांधीनगर आते समय अहमदाबाद रेलवे स्टेशन के नजदीक वटवा और मणिनगर रेलवे स्टेशन के बीच भैंसों के झुंड से टकरा गई। इस टक्कर में ट्रेन का अगला हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया।

ट्रेन को 30 सितंबर को पीएम मोदी ने दिखाई थी हरी झंडी

इसके बाद कुछ देर तक ट्रेन वहीं खड़ी रही, फिर 11.27 बजे ट्रेन को रवाना किया गया। वंदे भारत की नई पीढ़ी के इस ट्रेन को 30 सितंबर को पीएम मोदी ने हरी झंडी दिखाई थी। इस ट्रेन का अधिकतम स्पीड 180 से 200 किमी प्रति घंटा है। यह देश में तीसरी वंदे भारत ट्रेन है। इससे पहले नई दिल्ली और वाराणसी तथा नई दिल्ली और माता वैष्णो देवी कटरा के बीच वंदे भारत ट्रेनें चल रही है।

इस घटना से ट्रेन को पहुंचा थोड़ा नुकसान: PRO

रेलवे के पीआरओ प्रदीप शर्मा ने कहा कि इस घटना से ट्रेन को थोड़ा नुकसान पहुंचा है। लेकिन इससे ट्रेन के संचालन पर कोई असर नहीं पड़ा है। गाड़ी अपने समय पर चल रही है। शर्मा ने कहा कि ट्रेन का जो हिस्सा टूटा है, उसकी मरम्मत की जाएगी। ट्रेन का संचालन निर्धारित समय पर ही किया जाएगा।

रेलवे के अधिकारियों का कहना है कि गुजरात के मवेशी पालक वंदे भारत के टाइम – टेबल से वाकिफ नहीं हैं। यही कारण है कि भैंसी के झुंड पटरियों पर आ गया। उन्होंने कहा कि गाय-भैंस पालकों को अब इसे लेकर जागरूक किया जाएगा। बता दें कि वंदे भारत ट्रेन एक अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस ट्रेन है। प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने देशभर में 400 ऐसी ट्रेनें चलाने का लक्ष्य रखा है। रेलवे इसकी तैयारियों में जुटा हुआ है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story