×

Punjab News: कपूरथला में निहंगों ने पुलिसकर्मियों पर कर दी फायरिंग, एक की मौत, तीन जख्मी

Punjab News: कपूरथला एसपी ने बताया कि पुलिसकर्मियों की एक टीम कुछ निहंगों को गिरफ्तार करने के लिए सुल्तानपुर लोधी पहुंचे थे। पुलिसकर्मी सड़क पर खड़े थे, तभी निहंगों ने उनपर गोलियां चला दीं।

Krishna Chaudhary
Published on: 23 Nov 2023 5:31 AM GMT
Nihang firing on policemen
X

Nihang firing on policemen  (photo: social media )

Punjab News: पंजाब में एकबार फिर निहंग सिखों के एक समूह ने पुलिसकर्मियों को निशाना बनाया है। कपूरथला स्थित एक गुरूद्वारे में रहे निहंगों को एक मामले में गिरफ्तार करने गई पुलिस पर अचानक उनकी ओर से गोलीबारी कर दी गई, जिसमें एक पुलिस कांस्टेबल की मौत हो गई जबकि तीन अन्य घायल हो गए। कपूरथला के एसपी तेजबीर सिंह हुंडल ने गुरूवार को इसकी जानकारी दी है। हमले में घायल हुए दो अन्य पुलिसकर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

कपूरथला एसपी ने बताया कि पुलिसकर्मियों की एक टीम कुछ निहंगों को गिरफ्तार करने के लिए सुल्तानपुर लोधी पहुंचे थे। पुलिसकर्मी सड़क पर खड़े थे, तभी निहंगों ने उनपर गोलियां चला दीं। अचानक हुए इस हमले में एक पुलिस कांस्टेबल की मौत हो गई जबकि तीन अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस के वरीय अधिकारी पहुंचे। इलाके में भारी संख्या में पुलिसफोर्स की तैनाती की गई है।

अब तक 10 आरोपी गिरफ्तार

मिली जानकारी के मुताबिक, कपूरथला जिले के सुल्तानपुर लोधी स्थित अकाल बूंगा गुरूद्वारा को कुछ निहंगों ने कब्जा कर लिया था। पुलिस को इसकी शिकायत मिलने के बाद एक टीम को गुरूद्वारे को खाली कराने भेजा गया था। वहां पहुंच पुलिसकर्मियों के साथ उनकी बहस हो गई और फिर देखते ही देखते विवाद हिंसक हो गया। निहंगों ने पुलिसकर्मियों पर अंधाधुंध फायरिंग शुरू कर दी।

इसके बाद पुलिस ने मोर्चा संभालते हुए जवाबी हमला शुरू किया। फिलहाल ऑपरेशन जारी है। गुरूद्वारे के अंदर अभी भी कुछ निहंग छिपे हुए हैं। पुलिस ने अब तक इस मामले में 10 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। वहीं, गुरूद्वारे पर कब्जा करने वाले निहंगों ने ऐलान कर दिया है कि अब इसका संचालन उनके हाथ में है और वो यहां किसी का दखल बर्दाश्त नहीं करेंगे। घटना को लेकर इलाके में तनाव फैल गया है।

पहले भी हो चुका है आमना-सामना

पंजाब पुलिस और निहंग सिखों के बीच पहले भी हिंसक झड़प हो चुकी है। इसी साल जुलाई में लुधियाना गांव के जरखड़ स्थित गुरूद्वारा मंजी साहब की गोलक पर कब्जा करने को लेकर जमकर गोलीबारी हुई थी। बाद में पुलिस ने इस मामले में पांच आरोपितों को गिरफ्तार किया था। इससे पहले साल 2020 में निहंगों ने पटियाला में एक पुलिस अधिकारी का हाथ काट डाला था।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story