×

Mumbai Airport: आज दिनभर मुंबई एयरपोर्ट से कोई फ्लाइट नहीं भरेगी उड़ान, ये है वजह

Mumbai Airport: छह घंटे तक कोई फ्लाइट उड़ान नहीं भरेगी और ना लैंडिंग होगी। एयरपोर्ट की ओर से इस संबंध में यात्रियों को सूचित कर दिया गया है।

Krishna Chaudhary
Published on: 17 Oct 2023 5:52 AM GMT
Mumbai Airport
X

Mumbai Airport  (photo: social media )

Mumbai Airport: देश की आर्थिक राजधानी मुंबई स्थित छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट (CSMIA) व्यस्ततम हवाई अड्डों में से एक है। मंगलवार को एयरपोर्ट पर फ्लाइट ऑपरेशन अस्थायी रूप से रद्द रहेगा। दरअसल, CSMIA के दो रनवे मरम्मत संबंधी कार्यो के कारण बंद रहेंगे। यहां से छह घंटे तक कोई फ्लाइट उड़ान नहीं भरेगी और ना लैंडिंग होगी। एयरपोर्ट की ओर से इस संबंध में यात्रियों को सूचित कर दिया गया है।

एयरपोर्ट ऑपरेटर की ओर से जारी बयान में बताया गया है कि 17 नवंबर की सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक दोनों रनवे (आरडब्यूा वाई 09/27 और आरडब्यूों वाई 14/32) से बंद रहेंगे। इस संबंध में छह माह पूर्व ही नोटिस जारी कर दिया गया था। इस रनवे को बंद रखने का उद्देश्य एयरपोर्ट के बुनियादी ढांचे को हाई स्टैंटर्ड तक बनाए रखने के लिए उचित देखभाल और मरम्मत कार्य करना है। बयान में आगे बताया कि मानसून के बाद रनवे का मरम्मत संबंधी काम हर साल होता है और सुरक्षा के लिए यह बेहद जरूरी कदम है।

यात्रियों से सहयोग और समर्थन की अपील

एयरपोर्ट प्रबंधन ने यात्रियों से सहयोग और समर्थन की अपील की है। यात्रियों की सहूलियत के लिए पहले ही सभी उड़ानों को री-शिड्यूल किया जा चुका है। इससे मेंटनेंस के दौरान उड़ानें प्रभावित होने के बावजूद यात्रियों को असुविधा नहीं होगी। 18 अक्टूबर को सुबह 11 बजे से लेकर शाम पांच बजे के बीच की सभी उड़ानों को इससे पहले या इसके बाद के किसी समय के लिए री-शिड्यूल कर दिया गया है।

900 विमानों का होता है संचालन

मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट (CSMIA) से रोजाना 900 विमानों का संचालन होता है। इस मामले में ये देश में दूसरे नंबर पर आता है। मुंबई एयरपोर्ट पर 17 सितंबर को एक दिन में रिकॉर्ड 1,30,374 पैसेंजर्स आए, जो कि कोरोना महामारी के बाद सबसे ज्यादा है। CSMIA की क्षमता की बात करें तो यह सलाना 9 करोड़ यात्रियों को हैंडल कर सकता है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story