×

पीयूष गोयल की चेतावनी, पैसा वसूलना बंद करो नहीं तो खैर नहीं

Gagan D Mishra
Published on: 10 Sep 2017 10:10 AM GMT
पीयूष गोयल की चेतावनी, पैसा वसूलना बंद करो नहीं तो खैर नहीं
X
पीयूष गोयल की चेतावनी, पैसा वसूलना बंद करो नहीं तो खैर नहीं

नई दिल्‍ली: देश के नए रेलमंत्री पीयूष गोयल अपना मंत्रालय सँभालने के बाद से ही एक्शन मोड में है। रेलवे में सुधार के साथ साथ जनता के सुख सुविधाओं के लिए भी नए प्लान पर काम शुरू कर दिया है। रेलमंत्री ने अभी ताजा फरमान जारी करते हुए रेल कर्मचारियों को चेतावनी दी है कि 48 घंटों के अंदर यात्रियों से टिप और खाने के ज्यादा पैसे लेना बंद कर दें और अगर ऐसा नहीं हुआ तो दोषि‍यों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। गोयल ने देश के सभी जोनल रेल इकाइयों को भेजे अपने इस पत्र को तुरंत प्रभाव से यह सब रोकने को कहा है।

यह भी पढ़ें...यात्रियों की सुरक्षा रेलवे का मुख्य उद्देश्य : रेलवे बोर्ड चेयरमैन लोहानी

रेलमंत्री की चेतावनी बाद IRCTC फौरन हरकत में आ गया है। उसने सभी कैटरिंग कॉन्ट्रैक्टर्स से मंत्री के आदेश का पालन करने को कहा है। पीयूष गोयल के आदेश में मुख्य बात ये है कि जो इसका उल्लंघन करेगा, उस पर भारी पेनाल्टी लगाई जाएगी।

सोमवार से रेलवे कैटरिंग इंस्पेक्टर्स ट्रेन में जाकर यात्रियों से बात कर ये जानेंगे कि यात्रियों से ज्यादा पैसे तो नहीं वसूले जा रहे। टिप वसूलने की शिकायतों को मॉनिटर करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स भी मोनरेटिंग की जाएगी।

ऐसा नहीं है कि जब रेलवे में खाने के ज्यादा पैसे वसूलने के मामलों से निपटने की कोशिश न की गई है। लेकिन ये पहली बार हुआ है कि रेल मंत्री ने स्वयं इस मामले पर अल्‍टीमेटम दिया है।

यह भी पढ़ें...पूर्व रेलमंत्री लालू का ट्रेन हादसों पर तंज भरा ट्वीट, कहा- खूंटा बदलने से नहीं बल्कि…

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story