×

प्रज्वल रेवन्ना प्रकरण पर PM मोदी ने तोड़ी चुप्पी, कठोर सजा देने की वकालत, राज्य सरकार पर भागने में मदद का आरोप

Prajwal Revanna Case: प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि रेवन्ना के कृत्यों के वीडियो से साफ है कि यह उस समय के वीडियो हैं जब कर्नाटक में जद एस और कांग्रेस की गठबंधन की सरकार थी।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 7 May 2024 5:46 AM GMT
Pm modi attacks Karnataka govt
X

Pm modi attacks Karnataka govt  (photo: social media)

Prajwal Revanna Case: लोकसभा चुनाव की प्रक्रिया के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पहली बार कर्नाटक के सेक्स स्कैंडल पर खुलकर चर्चा की है। उन्होंने जनता दल (एस) के सांसद प्रज्वल रेवन्ना का जिक्र करते हुए कहा कि इस मामले में जीरो टॉलरेंस की नीति अपनाई जानी चाहिए। उन्होंने कर्नाटक की कांग्रेस पर सरकार को घेरते हुए कहा कि राज्य सरकार ने सांसद को देश से भागने में मदद की है।

उन्होंने कहा कि यह कानून व्यवस्था से जुड़ा हुआ मामला है। अगर यह घटना गुजरात में हुई होती तो यह गुजरात सरकार की जिम्मेदारी होती। इस तरह इस मामले में कदम उठाने के लिए कर्नाटक सरकार ही जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि प्रज्वल रेवन्ना जैसे अत्याचारियों के खिलाफ सभी कानूनी विकल्पों का इस्तेमाल करते हुए कठोर से कठोर सजा दी जानी चाहिए।

राज्य सरकार ने सांसद को भगाने में मदद की

प्रधानमंत्री मोदी ने एक साक्षात्कार के दौरान कहा कि कर्नाटक की कांग्रेस सरकार जद एस के सांसद के देश से भागने पर हमसे कैसे सवाल पूछ सकती है। पहले कांग्रेस सरकार ने ही उसे राज्य से बाहर जाने का मौका दिया। अगर राज्य सरकार के पास जानकारी थी तो उसने एयरपोर्ट पर नजर क्यों नहीं रखी। इसके साथ ही राज्य सरकार की ओर से केंद्र को भी कोई जानकारी नहीं दी गई। ऐसे में यह पूरी तरह साफ है कि यह कांग्रेस का राजनीतिक खेल है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि प्रज्वल को वापस लाया जाना चाहिए और उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। प्रधानमंत्री ने कहा कि ऐसे अत्याचारियों को किसी भी सूरत में बक्शा नहीं जाना चाहिए। सभी कानूनी विकल्पों का इस्तेमाल करते हुए सख्त से सख्त सजा दी जानी चाहिए।


राजनीतिक खेल खेलना बंद करे कांग्रेस

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि रेवन्ना के कृत्यों के वीडियो से साफ है कि यह उस समय के वीडियो हैं जब कर्नाटक में जद एस और कांग्रेस की गठबंधन की सरकार थी। कांग्रेस ने सारे वीडियो एकत्र किए और वोक्कालिंगाओं के क्षेत्र में मतदान के पास बाद खास मकसद से इन वीडियो को जारी किया। कांग्रेस ने यह वीडियो उसे समय जारी किया जब जद एस सांसद को देश से बाहर भेज दिया।

प्रधानमंत्री ने कहा कि जब राज्य सरकार को जानकारी थी तो उसे सतर्क रवैया अपनाना चाहिए था। इसके साथ ही हवाई अड्डों पर भी नजर रखी जानी चाहिए थी ताकि रेवन्ना फरार न हो सके। उन्होंने कहा कि इस तरह का राजनीतिक खेल बंद किया जाना चाहिए। कांग्रेस को भी इस बात की पूरी जानकारी है कि यह वीडियो तब के हैं जब वह जब एस के साथ गठबंधन में थे। वैसे मुझे इससे कोई मतलब नहीं है और मेरा बस यही मानना है कि इस मामले में कठोर सजा दी जानी चाहिए।


कर्नाटक में गरमाया हुआ है प्रज्वल प्रकरण

कर्नाटक में इन दिनों प्रज्वल रेवन्ना के सेक्स स्कैंडल का मामला काफी गरमाया हुआ है। इस मामले में सांसद के पिता और कर्नाटक के पूर्व मंत्री एचडी रेवन्ना को गिरफ्तार किया जा चुका है।

कई महिलाओं के साथ प्रज्वल रेवन्ना का वीडियो जारी होने के बाद प्रज्वल जर्मनी फरार हो चुका है और उसके खिलाफ ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किया जा चुका है। अब प्रधानमंत्री मोदी ने प्रज्वल के खिलाफ सख्त कार्रवाई की वकालत की है।



Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story