×

Pankaja Munde: पीएम मोदी मेरा राजनीतिक करियर खत्म नहीं कर सकते, बोली पंकजा मुंडे

Pankaja Munde: पंकजा मुंडे ने पीएम मोदी पर ही हमला बोला है उन्होनें कहा है कि मैं लोगों के दिलो दिमाग में रहूं तो मोदी जी मेरा राजनीतिक करियर खत्म नहीं कर पाएंगे।

Jugul Kishor
Published on: 28 Sep 2022 9:25 AM GMT
Pankaja Munde
X

पंकजा मुंडे (Pic: Social Media)

Pankaja Munde: देशभर में भारतीय जनता पार्टी जब एक ओर पीएम मोदी के जन्मदिन को पखवाड़े के रुप में मना रही है तो वहीं भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय सचिव पंकजा मुंडे पीएम मोदी से नाराज चल रही है। पंकजा मुंडे ने पीएम मोदी पर ही हमला बोला है उन्होनें कहा है कि मैं लोगों के दिलो दिमाग में रहूं तो मोदी जी मेरा राजनीतिक करियर खत्म नहीं कर पाएंगे। पंकजा मुंडे ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी में वंशवाद की राजनीति चल रही है और पीएम मोदी भारतीय जनता पार्टी से वंशवाद को खत्म करना चाहते हैं। मैं एक राजनीतिक परिवार से हूं। अगर मैं जनता के दिल दिमाग में हूं तो कोई भी मुझे और मेरा राजनीतिक करियर खत्म नहीं कर पाएगा।

पंकजा मुंडे ने कहा कि हम राजनीति में बदलाव लाना चाहते हैं। आने वाले समय में राजनीति में बड़ा बदलाव लाना होगा। राजनीति में जनहित के फैसले लिए जाते हैं। लेकिन, हाल ही में राजनीति मनोरंजन का साधन बनती जा रही है। राज्य में ग्राम पंचायत और अन्य चुनाव होने वाले हैं। अब इन चुनावों को अलग तरीके से लड़ना चाहिए। हमें जाति, जाति, धन, प्रभाव से परे सोचना होगा।

बता दें कि पंकजा मुंडे पहले भी कई बार अपनी नाराजगी भारतीय जनता पार्टी के नेतृत्व से जाहिर कर चुकी हैं। इसके अलावा उन्होंने पहले भी कहा था कि वह लोगों के मन में मुख्यमंत्री हैं। उनके इस बयान के बाद से ही उन्हें नेतृत्व से हटाए जाने की चर्चा राजनीतिक गलियारों में हो रही है। पंकजा इस बात का जिक्र कई बार अपने भाषण में भी कर चुकी हैं।

जानिए कौन हैं पंकजा मुंडे

बीजेपी की फायरब्रांड नेता पंकजा राजनैतिक पृष्ठभूमि से ताल्लुक रखती हैं। 26 जुलाई 1979 को महाराष्ट्र के परली में जन्मी पंकजा स्व गोपीनाथ मुंडे की पुत्री और स्व प्रमोद महाजन की भतीजी हैं। महज 40 साल की उम्र में पंकजा ने समाजसेवा से लेकर राजनीति का अहम पड़ाव तय किया। राजनीति में आने से पहले वे गैर सरकारी संगठनों के साथ काम किया करती थीं। राजनीति में आने के बाद वे पिता की वजह से जल्दी ही काफी लोकप्रिय हो गईं और बीजेपी के युवा विंग, भारतीय जनता युवा मोर्चा के राज्य अध्यक्ष के तौर पर काम करने लगीं। वर्तमान समय में वह भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय सचिव है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story