×

'मोदी की रैली में मत जाना...', कश्मीरियों को अंतरराष्ट्रीय नंबर से आ रहे धमकी भरे कॉल

PM Modi Rally in Srinagar: प्रधानमंत्री मोदी श्रीनगर में कई विकास परियोजनाओं का अनावरण करेंगे। पीएम यहां एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे।

aman
Written By aman
Published on: 6 March 2024 12:10 PM GMT (Updated on: 6 March 2024 12:34 PM GMT)
PM Modi to Address Rally in Srinagar, Newstrack Hindi News
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Social Media)

PM Modi to Address Rally in Srinagar: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कश्मीर से आर्टिकल- 370 हटने के बाद पहली बार राज्य के दौरे पर जा रहे हैं। पीएम मोदी गुरुवार को घाटी में रहेंगे। प्रधानमंत्री श्रीनगर (PM Modi in Srinagar) में कई विकास परियोजनाओं का अनावरण करेंगे। यहां वो एक जनसभा को संबोधित भी करेंगे। श्रीनगर में प्रधानमंत्री की जनसभा से पहले कश्मीर के लोगों को धमकी भरे फोन कॉल आ रहे हैं। स्थानीय लोगों को पीएम मोदी की जनसभा में शामिल न होने की धमकी दी जा रही है।

मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से कहा जा रहा है कि, पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) कश्मीर में मोबाइल और लैंडलाइन पर प्रधानमंत्री की रैली का बहिष्कार करने के लिए कॉल (Threat Call to Pm Modi Rally) कर रही है।

खुफिया एजेंसियां अलर्ट

रिपोर्ट्स के अनुसार, कश्मीर के स्थानीय लोगों को अलग-अलग अंतरराष्ट्रीय फोन नंबरों से कॉल आ रहे हैं। फोन रिसीव करने पर सामने वाले को धमकी देते हुए गुरुवार को प्रधानमंत्री की रैली से दूर रहने की हिदायत दी जा रही है। इस बात की जानकारी मिलते ही सुरक्षाबलों और खुफिया एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। पूरे मामले पर नजर बनाए हुए है।

5000 Cr. की योजनाओं का उद्घाटन

प्रधानमंत्री मोदी का कार्यक्रम श्रीनगर के बख्शी स्टेडियम (Bakshi Stadium, Srinagar) में आयोजित होगा। वो यहां 'विकसित भारत, विकसित जम्मू कश्मीर' प्रोग्राम में शिकरत करेंगे। राज्य में कृषि-अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए करीब 5000 करोड़ रुपए की योजनाओं का उद्घाटन करेंगे। जिसमें 'स्वदेश दर्शन' (Swadesh Darshan) और 'प्रशाद' (तीर्थयात्रा कायाकल्प और आध्यात्मिक, विरासत संवर्धन ड्राइव) योजनाओं के तहत 1,400 करोड़ रुपए से अधिक की पर्यटन क्षेत्र (Tourism in Srinagar) से संबंधित राष्ट्रव्यापी परियोजनाएं शामिल हैं। इनमें एकीकृत विकास के लिए एक परियोजना भी शामिल है।

2 लाख लोगों के जुटने की संभावना

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की तरफ से दावा किया जा रहा है कि, प्रधानमंत्री मोदी की जनसभा में 2 लाख से ज्यादा लोग जुटेंगे। इसे लेकर स्थानीय पुलिस तथा केंद्रीय सुरक्षा बलों ने पुख्ता इंतजाम किए हैं। चप्पे-चप्पे पर नजर रखी जा रही है। आसपास के इलाके में मौजूद प्वाइंट पर सुरक्षाकर्मियों को तैनात किया गया है। वीवीआईपी गतिविधियों के कारण स्नाइपर भी लगाए गए हैं, जो किसी संदिग्ध पर निशाना लगाने में सक्षम होंगे।

PM मोदी ये अभियान करेंगे लॉन्च

पीएम मोदी चुनौती-आधारित गंतव्य विकास (CBDD) योजना के तहत चयनित पर्यटन स्थलों की घोषणा करने के अलावा 'देखो अपना देश पीपल्स चॉइस टूरिस्ट डेस्टिनेशन पोल' और 'चलो इंडिया ग्लोबल डायस्पोरा' अभियान लॉन्च करेंगे।

1000 नव-नियुक्त सरकारी कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र देंगे

प्रधानमंत्री मोदी जम्मू-कश्मीर में करीब 1000 नव-नियुक्त सरकारी कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र (Appointment Letter) वितरित करेंगे। महिलाओं, किसानों और उद्यमियों सहित विभिन्न केंद्रीय योजनाओं के लाभार्थियों के साथ बातचीत भी करेंगे।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story