×

Christmas 2024: क्रिसमस के कार्यक्रम में पहुंचे पीएम मोदी, बोले-जीसस ने बेहतर समाज की स्थापना की

Christmas 2024: पीएम मोदी ने सोमवार को राजधानी दिल्ली में एक क्रिसमस समुदाय के कार्यक्रम में भाग लिया। इसी दौरान बच्चों ने क्रिसमस पर प्रेयर की भावविभोर प्रस्तुति भी दी। पीएम मोदी ने ईसाई समुदाय के लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि मेरा ईसाइयों के साथ बहुत पुराना नाता है, हाल ही में मुझे पोप से मिलने का भी मौका मिला था।

Ashish Kumar Pandey
Published on: 25 Dec 2023 10:02 AM GMT (Updated on: 25 Dec 2023 11:51 AM GMT)
PM Modi arrived at the Christmas program, said - Jesus established a better society
X

क्रिसमस के कार्यक्रम में पहुंचे पीएम मोदी, बोले-जीसस ने बेहतर समाज की स्थापना की: Photo- Social Media

Christmas 2024: जीसस ने बेहतर समाज की स्थापना की, आजादी की लड़ाई में ईसाई समुदाय का अहम योगदान रहा है। यह बातें पीएम मोदी ने क्रिसमस के अवसर पर क्रिश्चिन कम्युनिटी के कार्यक्रम में शामिल हुए पीएम मोदी ने कही। पीएम मोदी ने कहा, ईसाइ समुदाय से पुराना रिश्ता है। गुजरात का मुख्यमंत्री रहते हुए ईसाई समाज से जुड़ा। पीएम मोदी ने क्रिसमस की शुभकामनाएं दी।

दुनिया भर में 25 दिसंबर यानी सोमवार को क्रिसमस का त्योहार काफी धूमधाम से मनाया जा रहा है। इस खास मौके पर राजधानी दिल्ली में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ईसाई समुदाय के सदस्यों के एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे। कार्यक्रम में संचालकों ने पीएम मोदी का स्वागत करते हुए कहा कि हम ईश्वर से प्रार्थना करेंगे कि प्रधानमंत्री का विजन सबका साथ, सबका विकास इसी तरह आगे बढ़ता रहे। इसी दौरान बच्चों ने क्रिसमस पर प्रेयर की भावविभोर प्रस्तुति भी दी।

पुराना है मेरा ईसाइयों से नाताः पीएम

इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि फाउंडेशन में मुझे क्रिसमस मनाने का सुझाव रखा था। मेरा ईसाइयों के साथ बहुत पुराना नाता है। गुजरात में मैं जहां मणिनगर से चुनाव लड़ता था, वहां ईसाइयों की काफी अच्छी आबादी है। हाल ही में मुझे पोप से मिलने का भी मौका मिला था। क्रिसमस वो दिन है, जिस दिन हम जीजस के बर्थडे को सेलिब्रेट करते हैं, उनका जीवन लोगों के सीखाने को काफी मददगार है। उन्होंने ऐसे समाज को बनाने का काम किया वो सबको एकजुट करते हैं। पवित्र बाइबल में कहा गया है कि हमे अपने जीवन में दूसरों की सेवा करनी चाहिए।

पीएम मोदी से पहले बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सेक्रेड हार्ट कैथेड्रल कैथोलिक चर्च पहुंचे थे और प्रेयर में शामिल हुए। वहां पादरी ने नड्डा की अगुवानी की और प्रभु यीश के बारे में जानकारी दी। नड्डा ने प्रभु यीशु मसीह से संबंधित झांकी भी देखी। बाद में नड्डा ने दान पात्र में पैसे रखे और प्रभु यीशु को नमन किया।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story