×

Uttarakhand: CM योगी की बहन शशि से मिलीं PM मोदी की बहन बसंती बेन, दोनों के बीच हुई कई बातें, सादगी दिल छू गई

Rishikesh News: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहन ने नीलकंठ मंदिर में बाबा भोले का दर्शन किया। उसके बाद कोठार गांव स्थित पार्वती मंदिर पहुंचीं और परिसर में संचालित दुकान में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ की बहन शशि देवी से मुलाकात की।

Aman Kumar Singh
Published on: 4 Aug 2023 2:09 PM GMT (Updated on: 4 Aug 2023 2:30 PM GMT)
Uttarakhand: CM योगी की बहन शशि से मिलीं PM मोदी की बहन बसंती बेन, दोनों के बीच हुई कई बातें, सादगी दिल छू गई
X
नरेंद्र मोदी की बहन बसंती बेन और मुख्यमंत्री योगी की बहन शशि देवी (Social Media)

Rishikesh News: सावन महीने में उत्तराखंड के श्रषिकेश स्थित नीलकंठ धाम में भगवान भोलेनाथ के दर्शन का विशेष महत्व है। बाबा भोले के दर्शन-पूजन के लिए शुक्रवार (04 अगस्त) को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहन बसंती बेन (PM Modi sister Basanti Ben) पति हसमुख के साथ पहुंचीं। उन्होंने नीलकंठ मंदिर में शिवलिंग का जलाभिषेक कर परिवार और देश की सुख-समृद्धि की प्रार्थना की।

इसके बाद, बसंती बेन कोठार गांव स्थित पार्वती मंदिर पहुंचीं। यहां उन्होंने मंदिर परिसर में संचालित दुकान में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की बहन शशि देवी (CM Yogi Sister Shashi Devi) से मुलाकात की। बसंती बेन ने उनसे कुशलक्षेम पूछा तथा घर-परिवार सहित अन्य विषयों पर चर्चा की।

हमारे भाई सब त्याग, देश को समर्पित

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बहन बसंती बेन ने मुख्यमंत्री योगी की बहन शशि देवी के साथ बिताए पलों को अपने मोबाइल कैमरे में कैद किया। बसंती बेन बोलीं, 'उनके भाई पीएम नरेंद्र मोदी सब कुछ त्याग कर देश को और दूसरे भाई सीएम योगी आदित्यनाथ उत्तर प्रदेश को समर्पित हैं।'

CM योगी ने 21 साल की उम्र में छोड़ दिया था घर

गौरतलब है कि, प्रधानमंत्री मोदी और यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ का परिवार बेहद सादगीपूर्ण जीवन व्यतीत करता है। इनकी सादगी की चर्चा पहले भी सोशल मीडिया की सुर्खियां बन चुकी है। बात करें सीएम योगी और उनके परिवार की तो योगी आदित्यनाथ ने 21 साल की उम्र में ही अपना घर-परिवार छोड़ दिया था और गोरखपुर चले गए थे।

पौड़ी गढ़वाल में सीएम योगी का हुआ था जन्म

सीएम योगी के संन्यास लेने के बाद उनका नाम और ठिकाना बदल गया। कहां वो उत्तराखंड के पंचूर गांव के अजय सिंह बिष्ट के नाम से जाने जाते थे, जो योगी आदित्यनाथ हो गए। उत्तराखंड के पौड़ी जिले के निवासी योगी आदित्यनाथ चार भाई और तीन बहनों में दूसरे नंबर के भाई हैं। उनका जन्म 5 जून 1972 को पौड़ी गढ़वाल जिले के एक छोटे से गांव पंचूर में हुआ था। वर्तमान समय में वो देश के सबसे बड़े प्रदेश यूपी के मुख्यमंत्री हैं।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story