×

PM Modi: पीएम मोदी आज छत्तीसगढ़ और तेलंगाना दौरे पर, दोनों राज्यों को हजारों करोड़ों की देंगे सौगात

PM Modi: पीएम मोदी आज मंगलवार (3 अक्टूबर) को छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के दौरे पर हैं। इस दौरान वह दोनों राज्यों में करोडों रूपयों की विभिन्न परियाजोनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे।

Jugul Kishor
Published on: 3 Oct 2023 4:55 AM GMT (Updated on: 3 Oct 2023 5:25 AM GMT)
PM Modi
X
पीएम नरेंद्र मोदी (सोशल मीडिया)

PM Modi: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा चुनाव से पहले लगातार राज्यों का दौरा कर रहे हैं। राज्यों को कई बड़ी सौगातें दे रहे हैं। इसी कड़ी में पीएम मोदी आज मंगलवार (3 अक्टूबर) को छत्तीसगढ़ और तेलंगाना के दौरे पर हैं। इस दौरान वह दोनों राज्यों में करोडों रूपयों की विभिन्न परियाजोनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक पीएम मोदी करीब ग्यारह बजे छत्तीसगढ़ के जगदलपुर पहुंचेंगे, जहां 26000 करोड़ रूपयों की अनेक परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसमें बस्तर जिले के नगरनार स्थित एनडीएमडीसी स्टील लिमिटेड के इस्पात प्लांट का लोकार्पण भी शामिल है। यह प्लांट 23,800 करोड़ रूपये की लागत से बनकर तैयार हुआ है। इसके अलावा तेलंगाना के निजामाबाद में 8000 करोड़ रूपये से ज्यादा की विकास परियाजोनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे।

पीएमओ के मुताबिक नगरनार स्थित एनएमडीसी स्टील लिमिटेड का इस्पात प्लांट के माध्यम से हजारों लोगों को रोजगार मिलेगा। इसके अलावा जगदलपुर और दंतेवाड़ा के बीच दोहरीकरण रेल लाइन और अंतागढ़ व तारोकी के बीच नई रेल लाइन का उद्घाटन करेंगे। पीएमओ ने कहा कि इन रेल परियोजनाओं से राज्य के जनजातीय इलाकों में कनेक्टिविटी में सुधार होगा और नई रेल सेवाओं से स्थानीय लोगों को सुविधा होगी तथा इलाके में आर्थिक विकास को मदद् मिलेगी।

8000 करोड़ की परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण

छत्तीसगढ़ में कार्यक्रम खत्म होने के बाद पीएम मोदी तेंलगाना के निजामाबाद पहुंचेगे। जहां पीएम मोदी बिजली, रेल व स्वास्थ्य जैसे महत्त्वपूर्ण सेक्टरों की लगभग 8000 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास करेंगे। पीएम मोदी एनटीपीसी के तेलंगाना सुपर थर्मल पावर प्रोजेक्ट के 800 मेगावाट के बिजली उत्पादन इकाई के पहले चरण का उद्घाटन करेंगे। इसके अलावा मनोहराबाद और सिद्दीपेट के बीच नई रेल लाइन का उद्घाटन और धर्माबाद-मनोहराबाद एवं महबूबनगर-कुर्नूल के बीच रेल लाइन विद्युतीकरण की सौगात देंगे। इसके अलावा कई परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story