×

Pune Cylinders Blast: धमाके से हिला पुणे, सिम्बायोसिस कॉलेज के पास हुआ जबरदस्त ब्लास्ट, लगी आग

Pune Cylinders Blast: घटना स्थल पर आग को बुझान के लिए दमकल विभाग तीन गाड़ियां मौजूद हैं। फिलहाल अभी तक इस घटना में किसी के कोई जनहानि की जानकारी नहीं मिली है।

Viren Singh
Published on: 27 Dec 2023 11:41 AM GMT (Updated on: 27 Dec 2023 12:59 PM GMT)
Lucknow Blast News
X

Lucknow Blast News (सोशल मीडिया) 

Pune Cylinders Blast: महाराष्ट्र के पुणे शहर स्थित देश के प्रतिष्ठित कॉलेजों में से एक सिम्बायोसिस कॉलेज के पास बुधवार शाम जबरदस्त धमाका हुआ है। यह धमाका कॉलेज के पास में हो चल रहे एक अंडर-इंस्ट्रक्शन साइट एक साथ कई गैस के सिलेंडर फटने से हुआ है। इससे वहां आग लग गई है। घटना स्थल पर आग को बुझान के लिए दमकल विभाग तीन गाड़ियां मौजूद हैं। फिलहाल अभी तक इस घटना में किसी के कोई जनहानि की जानकारी नहीं मिली है।

कॉलेज के पास मौजूद निर्माणाधीन इमारत में हुआ धमाका

मिली जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र के पुणे स्थित विमान नगर इलाके के सिम्बायोसिस कॉलेज के जबदस्त ब्लास्ट हुआ है। धमाका कॉलेज पास चल रहे एक अंडर-इंस्ट्रक्शन साइट बिल्डिंग में करीब 10-12 एलपीजी सिलेंडर के फटने की वजह से हुआ है। निर्माणाधीन बिल्डिंग में करीब 100 एलपीजी गैस सिलेंडर अवैध रूप से रखे हुए थे। इसमें 10 से 12 सिलेंडर आग लगने के बाद फट गए, जिसके आग लग गई है। घटना की जानकारी मिलते ही दमकल विभाग की तीन गाड़ी पहुंच गई। आग को बुझा लिया गया है। हालांकि इस घटना में किसी के हताहत होने की सूचना मिली नहीं है।

आग पर पाया गया काबू

पुणे अग्निशमन विभाग के मुताबिक, विमान नगर इलाके के सिम्बायोसिस कॉलेज के पास एक निर्माणाधीन बिल्डिंग में अवैध रूप से रखे कई एलपीजी गैस सिलेंडर फटने से आग लगाने की सूचना मिली थी। मौके पर दमकल की 3 गाड़ियां मौजूद हैं। आग पर काबू पा लिया गया है अभी तक किसी नुकसान या हताहत की सूचना नहीं है। अधिक विवरण की प्रतीक्षा है।

घटना के कारणों होगी जांच

पुणे नगर निगम के मुख्य अग्निशमन अधिकारी देवेन्द्र पोटफोडे ने कहा, अग्निशमन अधिकारियों ने शेष सिलेंडरों को भी घटनास्थल से हटा दिया और आगे की क्षति को रोकने के लिए उन पर पानी का छिड़काव किया। उन्होंने कहा कि घटना में कोई घायल नहीं हुआ और इसके पीछे के कारण का पता लगाने के लिए जांच की जा रही है।

फीनिक्स मॉल में भी लगी थी आग

इस बीच, इस सप्ताह की शुरुआत में मुंबई के लोअर परेल इलाके में फीनिक्स मॉल परिसर में भीषण आग लग गई थी। मुंबई फायर ब्रिगेड के अधिकारियों के अनुसार, घटना दोपहर 1.46 बजे के आसपास दर्ज की गई। आग मॉल की खुली पार्किंग जगह तक सीमित थी। हालांकि आग की चपेट में आकर 25 से 30 दोपहिया वाहन चल गए थे।

Viren Singh

Viren Singh

पत्रकारिता क्षेत्र में काम करते हुए 4 साल से अधिक समय हो गया है। इस दौरान टीवी व एजेंसी की पत्रकारिता का अनुभव लेते हुए अब डिजिटल मीडिया में काम कर रहा हूँ। वैसे तो सुई से लेकर हवाई जहाज की खबरें लिख सकता हूं। लेकिन राजनीति, खेल और बिजनेस को कवर करना अच्छा लगता है। वर्तमान में Newstrack.com से जुड़ा हूं और यहां पर व्यापार जगत की खबरें कवर करता हूं। मैंने पत्रकारिता की पढ़ाई मध्य प्रदेश के माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं जनसंचार विश्विविद्यालय से की है, यहां से मास्टर किया है।

Next Story