×

राफेल डील: राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, पूछे ये 5 बड़े सवाल

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल डील पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने एक बार फिर पीएम मोदी को राफेल डील में भ्रष्टाचार के लिए जिम्मेदार ठहराया। राहुल गांधी ने कहा कि चौकीदार को चोर है।

Dharmendra kumar
Published on: 2 Jan 2019 2:00 PM GMT
राफेल डील: राहुल गांधी का पीएम मोदी पर हमला, पूछे ये 5 बड़े सवाल
X

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने राफेल डील पर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। कांग्रेस अध्यक्ष ने एक बार फिर पीएम मोदी को राफेल डील में भ्रष्टाचार के लिए जिम्मेदार ठहराया। राहुल गांधी ने कहा कि चौकीदार को चोर है।

राहुल गांधी ने बुधवार को लोकसभा में दिए गए वित्त मंत्री अरुण जेटली के भाषण पर भी पलटवार किया। उन्होंने जेटली पर झूठ बोलने का आरोप लगाया। राहुल ने यह भी बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने ऐसा नहीं कहा है कि राफेल डील में भ्रष्टाचार नहीं हुआ है।

यह भी पढ़ें.....CBI ने भ्रष्टाचार में कर्नल समेत सेना के पांच कर्मियों के खिलाफ किया केस

राहुल ने जेटली पर बार-बार झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी को 1600 करोड़ रुपये का आंकड़ा खुद जेटली जी के भाषण से मिला है। उन्होंने कहा, 'लोकसभा में वित्त मंत्री अरुण जेटली ने पूछा कि 1600 करोड़ का आंकड़ा कांग्रेस पार्टी कहां से लाई है? जेटली जी ने आपने अपने भाषण में ही हमें जानकारी दी है।'

राहुल ने बताया कि जेटली जी ने अपने भाषण में 5800 करोड़ की डील की बात कही और इसे आप 36 से भाग करेंगे तो 1600 आता है। यानी 1600 करोड़ का आंकड़ा जेटली जी के भाषण से कांग्रेस पार्टी के पास आया है।

यह भी पढ़ें.....सिपाही की शहादत पर सियासी बयानबाजी, निषाद पार्टी ने BJP को बताया जिम्मेदार

राहुल गांधी ने पीएम मोदी के इंटरव्यू पर निशाना साधते हुए कहा कि सवाल पूछने वाली ही जवाब दे रही थीं। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का कहना है कि मुझ पर व्यक्तिगत आरोप नहीं है। राहुल ने कहा, 'नरेंद्र मोदी जी आप किस दुनिया में हैं, ये सवाल आपसे ही पूछे जा रहे हैं।'

राहुल गांधी ने आरोप लगाया कि विमान का सौदा नरेंद्र मोदी जी ने बदला है और उन्होंने देश का पैसा चुराया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सौदे की प्रक्रिया बदली है और एयरफोर्स ने इसका विरोध किया था।

यह भी पढ़ें.....राफेल डील पर बोले राहुल गांधी, अबतक एक भी विमान क्‍यों नहीं आया

राहुल गांधी ने एक बार फिर पीएम मोदी को बहस की चेतावनी दी। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के अंदर हिम्मत है तो मुझसे राफेल पर 20 मिनट बहस कर लें। राहुल ने कहा कि यहां तक कि पीएम मोदी प्रेस के सामने भी नहीं बैठ सकते।

राहुल गांधी ने गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर के एक बार फिर टेप का जिक्र किया। उन्होंने आरोप लगाया कि सवाल ये है कि पर्रिकर जी के बेडरूम में क्या जानकारी और फाइल हैं और उसका असर नरेंद्र मोदी जी पर क्या है? उन्होंने आरोप लगाया कि मनोहर पर्रिकर राफेल के मसले पर पीएम नरेंद्र मोदी को ब्लैकमेल कर रहे हैं।

पूछे ये 5 सवाल

-अनिल अंबानी को क्यों दिया राफेल का कॉन्ट्रैक्ट?

-PM बताएं कि राफेल की कीमत बढ़ाने का फैसला किसका?

-राफेल डील पर रक्षामंत्री क्यों नहीं बोल रही हैं?

-राफेल डील पर फैसला लेने वाले PM मोदी संसद में क्यों नहीं बोल रहे?

-राफेल के दाम 526 करोड़ से बढ़ाकर 1600 करोड़ किसने किया?

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story