×

Flight Trains Delayed: भीषण ठंड और कोहरे से उड़ान और रेल सेवा प्रभावित, 120 फ्लाइट और कई ट्रेनें घंटो लेट

Flight Trains Delayed: भीषण ठंड और कोहरे ने विमान और ट्रेन यात्रियों की परेशानी खूब बढ़ाई है। उन्हें घंटों इंतजार करना पड़ रहा है।

Jugul Kishor
Published on: 17 Jan 2024 3:00 AM GMT (Updated on: 17 Jan 2024 5:01 AM GMT)
Flight Trains Delayed
X

Flight Trains Delayed (Social Media)

Flight Trains Delayed: पूरे उत्तर भारत में इन दिनों कड़ाके की ठंड और भीषण कोहरा पड़ रहा है, जिसका असर विमान और रेल सेवाओं पर देखने का मिल रहा है। दोनों सेवाओं में देरी के कारण यात्रियों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। दिल्ली एयरपोर्ट प्रशासन ने बुधवार को घने कोहरे के कारण हवाई उड़ानों में विलंब की सूचना है। दिल्ली एयरपोर्ट प्रशासन की ओर से जारी सूचना में बताया गया है कि घरेलू और अंतरराष्ट्रीय आगमन और प्रस्थान दोनों सहित लगभग 120 उड़ानें प्रभावित हुई हैं। इसके अलावा कई ट्रेनों भी घंटों की देरी से चल रही हैं।

कोहरे की वजह से 20 ट्रेनें लेट

भारतीय सेवा के मुताबिक बुधवार को दिल्ली जाने वाली लगभग 20 यात्री ट्रेनें अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं। उत्तर रेलवे के अनुसार, दो ट्रेनें पुरी-निजामुद्दीन पुरूषोत्तम एक्सप्रेस और हैदराबाद-नई दिल्ली लगभग छह और साढ़े छह घंटे की देरी से चल रही हैं। इसी तरह, आजमगढ़-दिल्ली जंक्शन कैफियत एक्सप्रेस और अंबेडकरनगर-कटरा भी अपने निर्धारित समय से देरी से चल रही हैं और इनके लगभग पांच घंटे की देरी से पहुंचने की संभावना है। रेलवे के आंकड़ों के अनुसार, कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस के आने में साढ़े चार घंटे की देरी होने की उम्मीद है।

छह ट्रेनें रीवा-आनंद विहार एक्सप्रेस, वास्को-निजामुद्दीन एक्सप्रेस, भोपाल-निजामुद्दीन एक्सप्रेस, खजराओ-कुरुक्षेत्र, अमृतसर-मुंबई और मानिकप्रू-निजामुद्दीन के लगभग 2-2.45 घंटे की देरी से पहुंचने की संभावना है। रेलवे के मुताबिक, इन ट्रेनों के अलावा लंबी दूरी की आठ ट्रेनें करीब 1-1.30 घंटे की देरी से चल रही हैं। रेलवे ने कहा कि इसमें हावड़ा-कालका मेल, सहरसा-नई दिल्ली वैशाली एक्सप्रेस, प्रयागराज-नई दिल्ली एक्सप्रेस, मुजफ्फरपुर-आनंद विहार, चेन्नई-नई दिल्ली और जम्मूतवी-अजमेर शामिल हैं।

मौसम विभाग ने कहा है कि दिल्ली और उत्तर भारत में ठंड से कोई राहत नहीं मिलने वाली है. हालांकि, 1 डिग्री सेल्सियस तापमान बढ़ने की आशंका है, मगर कोहरा से राहत मिलने के कोई आसार नहीं है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story