×

Ashwini Vaishnaw Troll: बालासोर हादसे को लेकर रेल मंत्री वैष्णव हो रहे ट्रोल, पुराने वीडियो हो रहे वायरल

Ashwini Vaishnaw Troll: रेल सेफ्टी को लेकर उनके द्वारा किए गए दावों के पुराने वीडियो आज इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहे हैं। इन वायरल वीडियोज पर यूजर्स अश्विनी वैष्णव पर खूब तंज कस रहे हैं।

Krishna Chaudhary
Published on: 3 Jun 2023 1:08 PM GMT

Ashwini Vaishnaw Troll: ओडिशा के बालासोर में हुए दर्दनाक हादसे पर पक्ष से लेकर विपक्ष तक के नेताओं ने दुख प्रकट किया है। लेकिन साथ ही घटना को लेकर सियासी बयानबाजी भी जोर पकड़ चुकी है। कांग्रेस, टीएमसी, सीपीआई और एनसीपी जैसी विपक्षी पार्टियों के निशाने पर सीधे केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव हैं। उनसे इस भयानक हादसे की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफे की मांग की जा रही है। इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी रेल मंत्री वैष्णव की खिंचाई कम नहीं हो रही है।

रेल सेफ्टी को लेकर उनके द्वारा किए गए दावों के पुराने वीडियो आज इंटरनेट पर खूब वायरल हो रहे हैं। इन वायरल वीडियोज पर यूजर्स अश्विनी वैष्णव पर खूब तंज कस रहे हैं। इतना ही नहीं आज सुबह घटनास्थल पर पहुंचे वैष्णव क्षतिग्रस्त डिब्बों के बीच घुसकर हालात का जायजा लेते नजर आए और जब इसके फोटो और वीडियो बाहर आए तो और बवाल हो गया। यूजर्स को उनकी ये कवायद बिल्कुल रास नहीं आई।

पूर्व आईएएस अधिकारी ने कस दिया तंज

सेवानिवृत आईएएस अधिकारी सूर्य प्रताप सिंह ने केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के क्षतिग्रस्त डिब्बों के बीच से बाहर निकलने के वीडियो और फोटो ट्वीट करते हुए तंज कसा है। उन्होंने लिखा, ट्रेन के नीचे घुसे फोटोग्राफी करा रहे, रेलमंत्री जी...ये रोग सब को लगा दिया, साहब ने। शर्म और नैतिकता से इस्तीफा क्या देंगे,यहां तो बलात्कार का आरोपी MP,थार से कुचलने का आरोपी मंत्री तक इस्तीफा नहीं देते।

वैष्णव के पुराने वीडियो भी हो रहे वायरल

रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के वे पुराने वीडियो भी इंटरनेट पर वायरल हो रहे हैं, जिसमें उन्होंने रेल सेफ्टी को लेकर बड़े-बड़े दावे किए थे। वायरल वीडियो में वैष्णव ‘कवच’ नामक उस उपकरण का जिक्र कर रहे हैं, जिससे अगर दो ट्रेनें किसी कारणवश एक ही पटरी पर आमने-सामने आ जाती है, तो दोनों गाड़ियों को 400 मीटर दूर रोकर हादसे को टालने में सक्षम होगा। अब उनके इस दावे की सोशल मीडिया पर खिल्ली उड़ाई जा रही है।

विपक्ष के निशाने पर रेलमंत्री

बालासोर रेल हादसे को लेकर केंद्रीय रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव विपक्ष के निशाने पर आ गए हैं। एक-एक कर विपक्षी नेता उनपर ताबड़तोड़ हमले कर रहे हैं और उन्हें हादसे की नैतिक जिम्मेदारी लेने की मांग करते हुए इस्तीफा देने को कह रहे हैं। सीपीआई एमपी बिनोय विश्वम ने कहा कि सरकार का फोकस केवल लग्जरी रेलगाड़ियों पर है। आम लोगों की रेलगाड़ियों और पटरियों की अपेक्षा की जाती है। ओडिशा में मौतें उसी का परिणाम है, रेलमंत्री को तत्काल इस्तीफा दे देना चाहिए।

वहीं, विपक्ष की इस मांग पर प्रतिक्रिया देते हुए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने कहा कि ये जिस तरह की घटना है, उसमें मानवीय संवेदना बेहद अहम है। मैं यही कहूंगा कि सबसे पहला फोकस रेस्क्यू और रिलीफ पर है।

बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज स्वयं बालासोर जा रहे हैं। वहां वह घटनास्थल का दौरा तो करेंगे ही साथ ही अस्पताल में भर्ती घायलों से भी मुलाकात करेंगे। अस्पताल में भर्ती आंशिक रूप से घायलों को तत्काल 50 हजार रूपये की सहायता राशि प्रदान की जा रही है। मृतकों और गंभीर रूप से जख्मी लोगों के लिए भी मुआवजे का ऐलान हो चुका है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story