×

Rajasthan Election 2023: ‘लाल डायरी के पन्ने जैसे जैसे खुल रहे, वैसे वैसे जादूगर जी के चेहरे पर हवाइयां उड़ रही’, गहलोत पर पीएम मोदी का निशाना

Rajasthan Election 2023 : पीएम मोदी ने मंगलवार को राजस्थान के अंता और कोटा में चुनाव प्रचार किया। इस दौरान उन्होंने लाल डायरी को लेकर सीएम अशोक गहलतो पर बड़ा हमला बोला।

Krishna Chaudhary
Published on: 21 Nov 2023 8:58 AM GMT
Rajasthan Election 2023 (Photo:Social Media)
X

Rajasthan Election 2023 (Photo:Social Media)

Rajasthan Election 2023. राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीख बिल्कुल पास आ गई है। प्रचार अभियान अपने आखिरी दौर में प्रवेश कर चुका है। कांग्रेस और बीजेपी दोनों प्रमुख पार्टियों ने अपनी पूरी ताकत झोंक दी है। भारतीय जनता पार्टी के सबसे बड़े स्टार प्रचारक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से राज्य में ताबड़तोड़ रैलियां की जा रही है। इसी कड़ी में पीएम मोदी मंगलवार को एकबार फिर राजस्थान पहुंचे और अंता में बीजेपी की विजय संकल्प सभा को संबोधित किया।

प्रधानमंत्री ने यहां एकबार फिर प्रदेश की राजनीति में चुनाव से पहले भूचाल ला देने वाले लाल डायरी का जिक्र करते हुए अपने चिर-परिचित अंदाज में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पर हमला बोला। उन्होंने कहा, आजकल राजस्थान की लाल डायरी की सबसे अधिक चर्चा है। इस लाल डायरी के पन्ने जैसे जैसे खुल रहे हैं, वैसे वैसे जादूगर जी के चेहरे पर हवाइयां उड़ रही है। इस लाल डायरी में साफ-साफ लिखा है कि कांग्रेस सरकार ने 5 वर्षों में आपके जल, जंगल और जमीन को कैसे बेचा है।

कांग्रेस को बताया बुराइय़ों का प्रतीक

पीएम मोदी ने अंता की जनसभा में कांग्रेस पर बड़ा हमला करते हुए उसे बुराइय़ों का प्रतीक बताया। प्रधानमंत्री ने कहा, जब तक भ्रष्टाचार, परिवारवाद और तुष्टिकरण नाम के देश के 3 दुश्मन हमारे बीच हैं, तब तक ये संकल्प पूरा होना मुश्किल है। कांग्रेस इन तीन बुराइयों की सबसे बड़ी प्रतीक है। कांग्रेस में मंत्री हो, विधायक हो सब बेलगाम हैं और जनता त्रस्त है। कांग्रेस ने राजस्थान की जनता को लुटेरों, दंगाइयों, अत्याचारियों और अपराधियों के हवाले कर दिया है। इसलिए आज राजस्थान का बच्चा बच्चा कह रहा है - गहलोत जी कोनी मिले वोट जी।


‘राजस्थान में समाज विरोधी ताकतों के हौंसले बुलंद’

प्रधानमंत्री ने कहा कि राजस्थान में जब से कांग्रेस सत्ता में आई है, यहां समाज विरोधी ताकतों के हौंसले बुलंद हो गए हैं। झालावाड़ में दलित युवकों के साथ क्या हुआ, वो पूरे देश ने देखा हैं। कांग्रेस सरकार में छबड़ा और गंगधार में जो हुआ था, वो कोई भूल सकता है क्या?ल दंगाइयों पर कड़ा एक्शन होना चाहिए था। लेकिन छबड़ा दंगो का आरोपी, मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पर रेड कार्पेट पर चलता है।

राजस्थान से करनी है कांग्रेस की सफाई – पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि जो कांग्रेस सरकार जान-माल और सम्मान की सुरक्षा तक नहीं कर सकती। उस सरकार को एक भी पल रहने का हक नहीं है। दीपावली पर हमारी माताएं-बहनें घर के कोने-कोने में सफाई करती हैं। वैसे ही हम सबको मिलकर राजस्थान से कांग्रेस की सफाई करनी ही। किसी भी कोने में कांग्रेस बचनी नहीं चाहिए।

अंता के बाद कोटा पहुंचे पीएम मोदी

अंता में विशाल रैली को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोटा में भारतीय जनता पार्टी का प्रचार करने पहुंचे। यहां भी उन्होंने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधा। पीएम ने कहा कि राजस्थान के लोगों में कांग्रेस को लेकर बहुत गुस्सा है क्योंकि वो राज्य को फिर से बीमारू राज्य बनाना चाहती है। उनके नेता केवल अपनी तिजोरी भरने में लगे रहे।

बता दें कि राजस्थान में 25 नवंबर को एक चरण में 199 सीटों पर मतदान होगा और नतीजे 3 दिसंबर को आएंगे। राज्य में बची एक सीट पर बाद में उपचुनाव कराया जाएगा।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Content Writer

Krishna Chaudhary having four year experience of working in different positions during his Journalism. Having Expertise to create content in Politics, Crime, National and International Affiars.

Next Story