×

RPSC Examination Bribe Case: RPSC परीक्षा रिश्वतकांड में DG का दावा- मिडिलमैन ने लिया कवि कुमार विश्वास की पत्नी का नाम

RPSC Examination Bribe Case: राजस्थान एंटी करप्शन ब्यूरो के कार्यवाहक डीजी हेमंत प्रियदर्शी ने मीडिया को बताया कि, 'एक बिचौलिए ने शिकायतकर्ता को विश्वास में लेने के लिए प्रसिद्ध कवि डॉ. कुमार विश्वास की पत्नी मंजू शर्मा का नाम लिया है।

Aman Kumar Singh
Published on: 17 July 2023 12:14 PM GMT (Updated on: 17 July 2023 12:26 PM GMT)
RPSC Examination Bribe Case: RPSC परीक्षा रिश्वतकांड में DG का दावा- मिडिलमैन ने लिया कवि कुमार विश्वास की पत्नी का नाम
X
RPSC (Social Media)

RPSC Examination Bribe Case: राजस्थान में सीनियर ग्रेड टीचर पेपर लीक (RPSC Paper Leak 2nd Grade Teacher Exam) और रिश्वत कांड में एक-एक कर कई नई जानकारियां सामने आ रही हैं। राजस्थान लोक सेवा आयोग (RPSC) के सदस्य बाबूलाल कटारा (Babulal Katara) की गिरफ्तारी के बाद इस मामले ने तूल पकड़ लिया है। अब इस पूरे मामले में जो नया नाम आया है उससे कई अधिकारी भी सकते में हैं।

राजस्थान एंटी करप्शन ब्यूरो ( Rajasthan ACB) के कार्यवाहक डीजी हेमंत प्रियदर्शी (DG Hemant Priyadarshi) ने मीडिया को बताया कि, 'एक बिचौलिए ने शिकायतकर्ता को विश्वास में लेने के लिए प्रसिद्ध कवि डॉ. कुमार विश्वास (Dr. Kumar Vishwas) की पत्नी मंजू शर्मा का नाम लिया है। आपको बता दें, मंजू शर्मा राजस्थान पब्लिक सर्विस कमीशन की सदस्य भी हैं।

मामले में कई बड़े चेहरे-रसूखदार का नाम

आपको बता दें, इस मामले में दर्ज एफआईआर में कुमार विश्वास की पत्नी मंजू शर्मा (Manju Sharma) का नाम है। उनके अलावा, RPSC की मेंबर संगीता शर्मा तथा संगीता आर्य का भी नाम भी FIR में दर्ज है। एक बिचौलिया (Middleman) ने शिकायतकर्ता को बताया कि, कांग्रेस सरकार में पूर्व राज्य मंत्री गोपाल केसावत (Gopal Kesawat), संगीता आर्य (Sangeeta Arya) और मंजू शर्मा को जानते हैं। इन्हीं के जरिए वो किसी भी परीक्षा में अभ्यर्थियों का चयन करा सकता है। ज्ञात हो कि, इस मामले में मंजू आर्य का नाम आ रहा है वो सीएम अशोक गहलोत के सलाहकार और पूर्व मुख्य सचिव निरंजन आर्य की पत्नी हैं। इस पूरे मामले में कई बड़े चेहरे और रसूखदार का नाम सामने आ रहा है।

'भविष्य में आरोपियों को रिमांड पर लिया जाएगा'

डीजी हेमंत प्रियदर्शी प्रियदर्शी ने कहा, 'आगे क्या होगा इस बारे में कोई भविष्यवाणी नहीं की जा सकती। लेकिन, हमारी जांच जारी है। उन्होंने कहा, फिलहाल हम बिचौलियों की एक-एक कड़ियां जोड़ रहे हैं। जानने की कोशिश में हैं कि उनका आपस में संपर्क कैसे हुआ? भविष्य में आरोपियों को रिमांड पर लिया जाएगा।'

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story