×

Delhi: तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन के 'मसाज' पर बीजेपी ने पूछा- जेल है ये मसाज पार्लर, AAP ने दिया जवाब

Delhi: तिहाड़ जेल में बंद केजरीवाल सरकार के कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन का मसाज कराते एक वीडियो सामने आया है। अब बीजेपी प्रदेश सरकार पर हमलावर हो गई है...

aman
Written By aman
Published on: 19 Nov 2022 6:26 AM GMT (Updated on: 19 Nov 2022 6:34 AM GMT)
satyendra jain viral video tihar jail cctv footage bjp attack on arvind kejriwal aap government
X

 तिहाड़ जेल में मसाज करवाते मंत्री सत्येंद्र जैन (Social Media)

Satyendra Jain Viral Video : दिल्ली के तिहाड़ जेल में बंद अरविंद केजरीवाल के मंत्री सत्येंद्र जैन का वायरल वीडियो तहलका मचा दिया है। इस वीडियो में मनी लॉन्ड्रिंग (Satyendar Jain Money Laundering) से जुड़े मामले में कई महीनों से जेल में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन आराम से मालिश करवाते नजर आ रहे हैं। इस वीडियो के जारी होते ही सत्येंद्र जैन और आम आदमी पार्टी (AAP) की मुसीबतें बढ़ गई हैं। भारतीय जनता पार्टी (BJP) अब हमलावर मुद्रा में है। बीजेपी का कहना है कि, 'केजरीवाल ने अपराधियों के लिए तिहाड़ में मसाज पार्लर खोल दिया है।'

इस वीडियो के जारी होते ही सबसे बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा, AAP सरकार ने जेल नियमों का उल्लंघन किया है। जेल में बंद एक कैदी को वीवीआईपी (VVIP) ट्रीटमेंट दी जा रही है। सजा की जगह मालिश का मजा दिया जा रहा है। जिसके बाद अब आम आदमी पार्टी की तरफ से भी रिएक्शन आया है।

क्या है वीडियो में?

दरअसल, तिहाड़ जेल का एक सीसीटीवी फुटेज वायरल हुआ है। जिसमें केजरीवाल सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन बेड पर लेटे दिख रहे हैं। लेटे हुए वो कोई दस्तावेज देख रहे हैं। इस दौरान एक व्यक्ति उनके पैरों पर मसाज कर रहा है। इस दौरान सत्येंद्र जैन अपने पैर उस शख्स के ऊपर रखकर मसाज करवा रहे हैं।

AAP की सफाई- अदालत का आदेश था

वहीं, विवाद बढ़ता देख आम आदमी पार्टी ने सफाई दी है। AAP का कहना है कि, तिहाड़ जेल में सत्येंद्र जैन को एक्यूपंक्चर थेरेपी (Acupuncture Therapy) दी जाती है। आम आदमी पार्टी का कहना है कि, जैन को शारीरिक दिक्कतों की वजह से हर तरह के इलाज के आदेश अदालत ने दिए थे। पार्टी ने ये भी बताया कि, ऑक्सीजन की समस्या के चलते रात के वक्त सत्येंद्र जैन कई बार बायपेप्स लगाकर भी सोते हैं। दवाइयों के साथ उन्हें एक्यूपंक्चर थेरेपी भी दी जाती है। ये उनके इलाज का ही हिस्सा है। बीच-बीच में सत्येंद्र जैन की जेल में तबीयत खराब हो जाती है, इसलिए उन्हें समुचित इलाज के आदेश दिए गए थे।'

'जेल मंत्री की जेल में खातिरदारी'

सत्येंद्र जैन के वायरल वीडियो पर कन्नौज से भाजपा सांसद सुब्रत पाठक ने भी निशाना साधा। उन्होंने कहा, कि 'जेल मंत्री का जेल के अंदर का ट्रीटमेंट साफ बताता है कि चल क्या रहा है। उन्होंने कहा, कि अदालत की टिप्पणी के बाद भी जैन पर कोई कार्रवाई नहीं हुई। पाठक बोले, जेल मंत्री की जेल में खातिरदारी से AAP का चेहरा सामने आया है। यहां, आपको बता दें कि, दिल्ली का तिहाड़ जेल दिल्ली सरकार के अधीन है।

ED की थी 'स्पेशल ट्रीटमेंट' की शिकायत

गौरतलब है कि, सत्येंद्र जैन के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग की जांच प्रवर्तन निदेशालय (ED) कर रही है। ईडी ने ही अदालत में शिकायत दर्ज कराई थी, कि सतेन्द्र जैन को तिहाड़ जेल में 'स्पेशल ट्रीटमेंट' मिल रहा है। ईडी ने जैन से संबंधित सभी डेटा को गृह मंत्रालय के पास भेजा था। ईडी ने अपने आरोप में ये भी कहा था कि, सत्येंद्र जैन जेल में रहते हुए अधिकारियों की मिलीभगत से सुविधाओं का लाभ उठा रहे हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story