×

Jammu and Kashmir: शोपियां में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया, एक ने की थी कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या

Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर को सोमवार रात को शोपियां के अलशीपोरा इलाके में कुछ आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी। जिसके बाद जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने इलाके को घेर कर तलाशी अभियान शुरू किया।

Krishna Chaudhary
Published on: 10 Oct 2023 3:02 AM GMT
two terrorists in Shopian killed
X

two terrorists in Shopian killed  (photo: social media )

Jammu and Kashmir: जम्मू कश्मीर में सुरक्षाबलों का एंटी टेरर ऑपरेशन जारी है। मंगलवार तड़के सुरक्षाबलों को एक और बड़ी कामयाबी मिली। आतंकवाद प्रभावित शोपियां जिले के अलशीपोरा इलाके में सेना और जम्मू कश्मीर पुलिस के संयुक्त ऑपरेशन में दो दहशतगर्द मारे गए थे। इनका संबंध पाक पोषित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से था। इनमें से एक आतंकी कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या में भी शामिल था।

दरअसल, जम्मू कश्मीर को सोमवार रात को शोपियां के अलशीपोरा इलाके में कुछ आतंकवादियों के छिपे होने की खुफिया जानकारी मिली थी। जिसके बाद जम्मू कश्मीर पुलिस और सेना की संयुक्त टीम ने इलाके को घेर कर तलाशी अभियान शुरू किया। इसी दौरान मुठभेड़ शुरू हो गई। सुरक्षाबलों को नजदीक आते देख आतंकियों ने फायरिंग कर दी। रातभर दोनों पक्षों के बीच रूक-रूककर गोलीबारी जारी रही। मंगलवार तड़के दोनों आतंकी आखिरकार सुरक्षाबलों के गोलियों के शिकार बने।

दोनों आतंकियों की हुई शिनाख्त

जम्मू कश्मीर पुलिस ने दोनों आतंकियों के शव को कस्टडी में ले लिया और दोनों की शिनाख्त भी हो चुकी है। सुरक्षाबलों के ऑपरेशन में मारे गए आतंकियों की पहचान मोरीफत मकबूल और जाजिम फारूक उर्फ अबरार के रूप में हुई है। दोनों आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए थे। पुलिस के मुताबिक, अबरार कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की हत्या में भी शामिल था।

फरवरी में हुई थी संजय शर्मा की हत्या

इस साल फरवरी में साउथ कश्मीर के पुलवामा जिले अचान गांव के रहने वाले कश्मीरी पंडित संजय शर्मा की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। उन्होंने इस वारदात को तब अंजाम दिया था, जब शर्मा सुबह बाजार सब्जी खरीदने जा रहे थे। संजय शर्मा बैंक में सिक्योरिटी गार्ड की नौकरी करते थे। अक्टूबर 2022 के बाद कश्मीर घाटी में ये पहली टारगेट किलिंग थी।

सुरक्षाबलों ने इस घटना के 48 घंटे के भीतर आतंकी अकीब मुस्ताक भट को मार गिराया था। जो इस वारदात में शामिल था। भट हिजबुल मुजाहिदीन और टीआरएफ नामक आतंकी संगठन के लिए काम कर रहा था। जम्मू कश्मीर पुलिस को इस मामले में शामिल एक अन्य आतंकी अबरार की तलाश थी, जो मंगलवार तड़के शोपियां में मारा गया।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story