×

Shah Rukh Khan: शाहरुख खान ने नौसेनिकों की रिहाई में अपनी किसी भूमिका से किया इनकार

Shah Rukh Khan Statement: यह ग़लतफ़हमी तब सामने आई जब बॉलीवुड मेगास्टार हाल ही में एएफसी फाइनल में विशिष्ट अतिथि के रूप में भाग लेने के लिए कतर की राजधानी दोहा में थे।

Neel Mani Lal
Written By Neel Mani Lal
Published on: 14 Feb 2024 9:35 AM GMT
Shah Rukh Khan
X

Shah Rukh Khan   (photo: social media )

Shah Rukh Khan Statement: बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान ने स्पष्ट रूप से उन दावों से इनकार किया है कि उन्होंने कतर में आठ भारतीय पूर्व नौसेनिकों की रिहाई में कोई भूमिका निभाई थी और कहा कि यह काम पूरी तरह से भारत सरकार द्वारा किया गया था।

कथित जासूसी के आरोप में 18 महीने से जेल में बंद आठ पूर्व नौसैनिकों को रिहा किए जाने के बाद, भाजपा नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद सुब्रमण्यम स्वामी ने कल एक्स पर एक पोस्ट में कहा था कि पीएम नरेंद्र मोदी ने उनकी रिहाई के लिए अभिनेता से हस्तक्षेप करने के लिए कहा जिसके बाद समझौता" हासिल कर लिया गया है। डॉ स्वामी ने कहा, "मोदी को सिनेमा स्टार शाहरुख खान को अपने साथ कतर ले जाना चाहिए क्योंकि विदेश मंत्रालय और एनएसए कतर के शेखों को मनाने में विफल रहे थे। मोदी ने खान से हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया, और इस तरह हमारी नौसेना के अधिकारियों को मुक्त करने के लिए कतर के शेखों से एक महंगा समझौता किया।"

शाहरुख की सफाई

डॉ स्वामी के दावे के को गलत बताते हुए शाहरुख खान की टीम ने एक्स पर लिखा है कि -कूटनीति और शासन कला से संबंधित सभी मामले हमारे बहुत सक्षम नेताओं द्वारा सबसे अच्छे तरीके से निष्पादित किए जाते हैं। कई अन्य भारतीयों की तरह श्री खान भी खुश हैं कि नौसेना अधिकारी घर पर सुरक्षित हैं और उन्हें शुभकामनाएं देते हैं।

क्यों हुई गलतफहमी

दरअसल, यह ग़लतफ़हमी तब सामने आई जब बॉलीवुड मेगास्टार हाल ही में एएफसी फाइनल में विशिष्ट अतिथि के रूप में भाग लेने के लिए कतर की राजधानी दोहा में थे। उन्होंने दोहा में क़तर के प्रधानमंत्री मोहम्मद बिन अब्दुलरहमान बिन जसीम अल थानी से भी मिले थे।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story