×

Sandeshkhali: शाहजहां शेख की गिरफ्तारी के बाद सियासी घमासान, BJP ने घेरा तो TMC बोली- हमसे सीखें राजधर्म

Sandeshkhali: टीएमसी के सांसद शांतनु सेन ने कहा कि शाहजहां शेख गिरफ्तारी इस बात को साबित करती है कि हमारी सरकार राजधर्म का पालन करने वाली है। कोर्ट की रोक हटने के बाद हमने शाहजहां शेख को गिरफ्तार कर लिया और बीजेपी को हमसे राजधर्म सीखना चाहिए।

Anshuman Tiwari
Published on: 29 Feb 2024 4:39 AM GMT (Updated on: 29 Feb 2024 11:33 AM GMT)
Sandeshkhali
X

शुभेंदु अधिकारी, शाहजहां शेख और सीएम ममता बनर्जी

Sandeshkhali: पश्चिम बंगाल पुलिस ने संदेशखाली हिंसा के मुख्य आरोपी और तृणमूल कांग्रेस के नेता शाहजहां शेख को गिरफ्तार कर लिया है। शाहजहां शेख करीब 55 दिनों से फरार चल रहा था और उसकी गिरफ्तारी न हो पाने पर ममता सरकार और टीएमसी पर सवाल उठाए जा रहे थे। शाहजहां शेख की गिरफ्तारी के बाद भाजपा ने बंगाल की ममता सरकार पर हमला बोला है

भाजपा के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी और प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कहा कि भाजपा और संदेशखाली की महिलाओं के आंदोलन ने ममता सरकार को घुटनों के बल ला दिया और इसी कारण सरकार शाहजहां शेख को गिरफ्तार करने पर मजबूर हुई है।

दूसरी ओर टीएमसी के सांसद शांतनु सेन ने कहा कि शाहजहां शेख गिरफ्तारी इस बात को साबित करती है कि हमारी सरकार राजधर्म का पालन करने वाली है। कोर्ट की रोक हटने के बाद हमने शाहजहां शेख को गिरफ्तार कर लिया और बीजेपी को हमसे राजधर्म सीखना चाहिए।

मजबूरी में हुई शाहजहां शेख की गिरफ्तारी

टीएमसी नेता शाहजहां शेख की गिरफ्तारी के बाद पश्चिम बंगाल भाजपा के अध्यक्ष से सुकांत मजूमदार ने कहा कि भाजपा और संदेशखाली की महिलाओं के लगातार आंदोलन के कारण ममता सरकार शाहजहां शेख को गिरफ्तार करने पर मजबूर हुई है। उन्होंने कहा कि पहले तो यह सरकारी यह मानने को ही नहीं तैयार थी कि संदेशखाली में ऐसा कुछ हुआ है।

इस मुद्दे को लेकर भाजपा और संदेशखाली की महिलाओं के आंदोलन ने ममता सरकार को झुकाया है जिसकी वजह से शाहजहां शेख की गिरफ्तारी हुई है। इस पूरे प्रकरण से ममता सरकार का असली चेहरा उजागर हो गया है।

शुभेंदु बोले-अभी खत्म नहीं हुई है लड़ाई

पश्चिम बंगाल भाजपा के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी ने शाहजहां शेख की गिरफ्तारी के बाद ममता सरकार के रुख पर सवाल उठाए हैं। उन्होंने कहा कि म्युचुअल अंडरस्टैंडिंग के तहत यह गिरफ्तारी हुई है और शाहजहां शेख को सरकार की ओर से जेल में पूरी फाइव स्टार सुविधा मिलती रहेगी। उन्होंने कहा कि शाहजहां शेख को केंद्रीय एजेंसियों को सौपा जाना चाहिए।

भाजपा नेता ने कहा कि शाहजहां शेख की गिरफ्तारी से यह लड़ाई अभी खत्म नहीं हुई है। रोहिंग्या घुसपैठियों को जिस तरीके से बसाया गया है,उस मामले में भी कार्रवाई की जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं संदेशखाली जा रहा हूं और हमारी लड़ाई अभी जारी रहेगी।

भाजपा को हमसे राजधर्म सीखना चाहिए

भाजपा को जवाब देते हुए टीएमसी सांसद शांतनु सेन ने कहा कि हमारी सरकार राजधर्म का पालन करने वाली है। हमने पार्थ चटर्जी और ज्योतिप्रिय मल्लिक के खिलाफ भी कार्रवाई की थी। इसी तरह शिबू हाजरा और उत्तम सरकार के खिलाफ भी एक्शन लिया गया। अब शाहजहां शेख के खिलाफ भी हमने एक्शन लिया है।

उन्होंने कहा कि अभिषेक बनर्जी ने पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि कोर्ट की रोक के कारण बंगाल पुलिस शाहजहां शेख को गिरफ्तार नहीं कर पा रही है। कोर्ट की रोक हटाने के बाद हमने तीन-चार दिनों के भीतर ही उसे गिरफ्तार कर लिया है। उन्होंने कहा कि भाजपा को हमसे राजधर्म सीखना चाहिए।

मोदी और ममता सरकार में बड़ा अंतर

टीएमसी के राज्यसभा सदस्य साकेत गोखले ने कहा कि गंभीर आरोपों और देशभर में विरोध प्रदर्शन के बावजूद मोदी सरकार ने बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार नहीं किया। उन्हें लोकसभा सदस्य के तौर पर बहाल रखा गया जबकि हमने शाहजहां शेख के मामले में कार्रवाई की है। ममता और मोदी सरकार में यही अंतर है।

उन्होंने कहा कि कोलकाता हाईकोर्ट ने शाहजहां शेख की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी थी। उसी समय हमने वादा किया था कि यदि हाईकोर्ट पुलिस को खुला छोड़ दे तो शाहजहां शेख को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। हाईकोर्ट की ओर से रोक हटाने के 72 घंटे के भीतर शाहजहां शेख की गिरफ्तारी हो गई है। इस मामले में भाजपा को आरोप लगाने का कोई अधिकार नहीं है।

शाहजहां शेख की गिरफ्तारी पर टिप्पणी करते हुए पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने कहा कि हमें उम्मीद है कि अब पश्चिम बंगाल में नई सुबह आएगी। हमने पहले ही कहा था कि सुरंग के अंत में रोशनी होगी और मुझे खुशी है कि अब अच्छी चीजें हो रही हैं।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story