×

शुजा का एक और दावा निकला झूठा, पोल खोली लंकेश की बहन ने

दिवंगत पत्रकार गौरी लंकेश की बहन कविता लंकेश ने साइबर विशेषज्ञ सैयद शुजा द्वारा किए गए उस दावे को खारिज कर दिया, जिसमें सैयद शुजा ने कहा कि लंकेश की हत्या इसलिए की गई क्योंकि वह ईवीएम हैकिंग पर एक लेख लिखने वाली थीं।

Rishi
Published on: 23 Jan 2019 4:16 PM GMT
शुजा का एक और दावा निकला झूठा, पोल खोली लंकेश की बहन ने
X

बेंगलुरू: दिवंगत पत्रकार गौरी लंकेश की बहन कविता लंकेश ने साइबर विशेषज्ञ सैयद शुजा द्वारा किए गए उस दावे को खारिज कर दिया, जिसमें सैयद शुजा ने कहा कि लंकेश की हत्या इसलिए की गई क्योंकि वह ईवीएम हैकिंग पर एक लेख लिखने वाली थीं।

ये भी देखें :गौरी लंकेश के जाने के बाद उपजा सवाल: ह्त्या, वध या विमर्श!

कविता ने कहा, मैं इससे अवगत हूं और मेरा मानना है कि यह पूरी तरह से झूठ है। मैं नहीं मानती कि यह सच है। मुझे नहीं पता कि ऐसा इस तरह से क्यों कहा गया। मैं यह बिल्कुल भी नहीं मानती कि मेरी बहन को इसके लिए निशाना बनाया गया।

आपको बता दें, गौरी की हत्या 5 सितम्बर 2017 की शाम उनके घर के बाहर गोली मारकर की गई थी। इस मामले में पुलिस ने 16 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया जबकि दो फरार हैं।

ये भी देखें :प्रियंका को यूपी की कमान: कांग्रेसियों ने मनाया जश्न, पटाखे फोड़ मिठाई खिलाकर मनाया

इसमें नया मोड उस समय आया जब शुजा ने लंदन में कहा कि वह लंकेश से मिला था और जब उनकी हत्या हुई उस समय वह चाहती थीं कि अपने साप्ताहिक में ईवीएम पर एक स्टोरी करें।

कविता ने कहा, 'मुझे ऐसा लगता है यह फर्जी खबर है। मैं इसमें पड़ने की जरूरत नहीं समझती।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story