×

School Closed: भारी बारिश के कारण देश के इस राज्य में स्कूल बंद, इतने दिनों की छुट्टी घोषित

School Closed: सड़कें तालाब में तब्दील नजर आ रही हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य को फिलहाल बारिश से राहत मिलने के आसार नहीं हैं। अगले कुछ दिनों और खूब पानी गिरेगा।

Krishna Chaudhary
Published on: 4 Nov 2023 3:21 AM GMT
Tamil Nadu School Closed
X

Tamil Nadu School Closed (photo: social media )

Tamil Nadu School Closed: उत्तर भारत से मानसून की विदाई होने के साथ-साथ ठंड ने दस्तक दे दी है। दिन में हल्की गर्मी तो रातें ठंडी हो रही हैं। बारिश का नामोनिशान नहीं है। लेकिन देश के दक्षिणी हिस्से में इन दिनों जमकर बारिश हो रही है। भारी बारिश के कारण दक्षिण भारत के राज्यों में जनजीवन अस्त व्यस्त है। तमिलनाडु में बीते कई दिनों से बारिश का दौर जारी है। भारी बरसात को देखते हुए स्कूलों को बंद करने तक का निर्णय लेना पड़ा है।

राजधानी चेन्नई और अन्य जिले भारी बारिश की चपेट में हैं। जगह-जगह जलभराव हो गया है। सड़कें तालाब में तब्दील नजर आ रही हैं। मौसम विभाग के मुताबिक, राज्य को फिलहाल बारिश से राहत मिलने के आसार नहीं हैं। अगले कुछ दिनों और खूब पानी गिरेगा। वर्षाजनित हादसों की आशंका को देखते हुए स्कूलों में बंद रखने का निर्णय लिया गया है।

स्कूलों में छुट्टी घोषित

दक्षिणी और उत्तरी तमिलनाडु के कुछ इलाकों में भारी बारिश हुई है। बीते 24 घंटे में राजधानी चेन्नई के भी कुछ हिस्सों में खूब वर्षा हुई है। क्षेत्रीय मौसम विभाग ने अगले तीन दिनों में और बारिश की चेतावनी दी है। जिसके बाद भारी बारिश से प्रभावित जिलों में स्कूलों को बंद रखने का निर्णय लिया गया है। शासन ने मदुरै और शिवगंगा जिले में सभी स्कूल बंद रखने का फरमान दिया है। चेन्नई के भी वर्षा प्रभावित इलाकों में स्कूल बंद रहेंगे। मौसम साफ होने के बाद ही स्कूलों को खोलने का निर्णय लिया जाएगा।

आज भारी बारिश की संभावना

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी), आज यानी शनिवार 4 नवंबर को केरल, माहे, तमिलनाडु और पुडुचेरी में अलग-अलग जगहों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा आंध्र प्रदेश के तटीय रायलसीमा और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में भी अलग-अलग जगहों पर भारी बारिश होने का अनुमान है। आईएमडी के अनुसार, अगले सात दिनों के दौरान दक्षिण भारत के तमिलनाडु-पुडुचेरी-कराइकल और दक्षिण आंतरिक कर्नाटक में हल्की, मध्यम और भारी बारिश होने की संभावना है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story