×

Shahjahan Sheikh Arrested: संदेशखाली का मुख्य आरोपी शाहजहां शेख गिरफ्तार, 55 दिनों से चल रहा था फरार

Shahjahan Sheikh Arrested: शाहजहां की गिरफ्तारी पश्चिम बंगाल के 24 उत्तर परगना जिले के मिनाखां से हुई है। पश्चिम बंगाल पुलिस ने कोलकाता हाईकोर्ट के आदेश के बाद शाहजहां शेख को गिरफ्तार किया है।

Jugul Kishor
Published on: 29 Feb 2024 1:51 AM GMT (Updated on: 29 Feb 2024 2:22 AM GMT)
Shahjahan Sheikh Arrested
X

Shahjahan Sheikh Arrested (Social Media)

Shahjahan Sheikh Arrested: तृणमूल कांग्रेस के नेता और संदेशखाली कांड का मुख्य आरोपी आज यानि गुरुवार (29 फरवरी) को शाहजहां शेख गिरफ्तार हो गया है। शाहजहां की गिरफ्तारी पश्चिम बंगाल के 24 उत्तर परगना जिले के मिनाखान से हुई है। पश्चिम बंगाल पुलिस ने कोलकाता हाईकोर्ट के आदेश के बाद शाहजहां शेख को गिरफ्तार किया है। बता दें कि शाहजहां को पिछले 55 दिनों से पुलिस तलाश कर रही थी। शाहजहां शेख पश्चिम बंगाल के संदेशखाली में महिलाओं पर यौन शोषण का जमीन हड़पने का मुख्य आरोपी बताया जाता है।

मिनाखान के एसडीपीओ अमीनुल इस्लाम खान ने कहा, कि टीएमसी नेता शेख शाहजहां को पश्चिम बंगाल पुलिस ने उत्तर 24 परगना के मिनाखान इलाके से गुरुवार को अलसुबह करीब तीन बजे गिरफ्तार किया है। अभी उसे बशीरहाट में पुलिस लॉकअप में रखा गया है, उन्होने कहा कि आज पुलिस उसे कोर्ट में भी पेेश करेगी।

कोर्ट ने दिया था आदेश

कलकत्ता हाईकोर्ट ने बुधवार को निर्देश दिया था कि शहजहां शेख को पश्चिम बंगाल पुलिस के अलावा सीबीआई और प्रवर्तन निदेशालय भी गिरफ्तार कर सकती है। अदालत ने कहा कि उसने केवल ईडी अधिकारियों के ऊपर हुए हमले की जांच के लिए सीबीआई और राज्य पुलिस की संयुक्त एसआईटी के गठन पर रोक लगाई है। शेख को जब चाहे पुलिस हो या ईडी-सीबीआई गिरफ्तार कर सकती है। शेख लंबे समय से फरार चल रहा था, जिसके बाद ही कोर्ट ने उसे गिरफ्तार करने के लिए आदेश दिया था, जिसमें यह साफ किया था, उसे पुलिस के अलावा सीबीआई और ईडी भी गिरफ्तार कर सकती है।

दरअसल, पिछले महीने पांच जनवरी को प्रवर्तन निदेशालय (ED) की टीम राशन घोटाले के मामले में शाहजहां शेख के घर छापेमारी करने गई थी, उसी दौरान हजारों लोगों की भीड़ ने ईडी की टीम पर हमला कर दिया, जिसमें ईडी के कई अधिकारी घायल हो गए थे और उनकी गाड़ियां भी तोड़ दी गई थी। उसके बाद से ही शाहजहां फरार चल रहा था। पुलिस लगातार उसकी तलाश कर रही थी, लेकिन आज पुलिस ने शेख को दबोच लिया।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story