×

अब TMC नेता के बिगड़े बोल ने बढ़ाई ममता की मुसीबत, राम मंदिर को बताया अपवित्र, हिंदुओं से पूजा न करने की अपील

Ramendu Sinha Roy on Ram Mandir: रामेंदु सिन्हा रॉय के अयोध्या के राम मंदिर को अपवित्र बताते हुए हिंदुओं से अपील की है कि उन्हें इस अपवित्र स्थल पर पूजा नहीं करनी चाहिए।

Anshuman Tiwari
Written By Anshuman Tiwari
Published on: 5 March 2024 8:09 AM GMT
tmc MLA Ramendu Sinha Roy
X

tmc MLA Ramendu Sinha Roy (photo: social media )

Ramendu Sinha Roy on Ram Mandir: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी की मुखिया ममता बनर्जी के लिए उनकी पार्टी के ही नेता मुसीबत बढ़ाने वाले साबित हो रहे हैं। संदेशखाली मामले में टीएमसी नेताओं की संलिप्तता के कारण ममता पहले से ही मुसीबत में घिरी हुई हैं और अब उनकी पार्टी के एक और नेता ने विवादित बयान देकर उनकी मुसीबत बढ़ा दी है।

पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के विधायक रामेंदु सिन्हा रॉय के अयोध्या को लेकर दिए गए बयान पर विवाद पैदा हो गया है। उन्होंने अयोध्या के राम मंदिर को अपवित्र बताते हुए हिंदुओं से अपील की है कि उन्हें इस अपवित्र स्थल पर पूजा नहीं करनी चाहिए। पश्चिम बंगाल में भाजपा के वरिष्ठ नेता शुभेंदु अधिकारी ने टीएमसी नेता के इस बयान पर आपत्ति जताते हुए उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की बात कही है।

विवादित बयान पर भाजपा ने टीएमसी को घेरा

टीएमसी नेता रामेंदु सिन्हा रॉय हुगली जिले की तारकेश्वर विधानसभा सीट से विधायक हैं। उन्होंने कहा कि मेरे विचार से अयोध्या का राम मंदिर अपवित्र है और भारतीय हिंदुओं को इस पवित्र मंदिर में पूजा करने के लिए नहीं जाना चाहिए। अयोध्या में इस मंदिर को सिर्फ शोपीस के रूप में बनाया गया है। उन्होंने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए यह आपत्तिजनक बयान दिया है। रामेंदु सिन्हा रॉय आरामबाग संगठनात्मक जिले के तृणमूल अध्यक्ष भी हैं।

भाजपा के वरिष्ठ नेता और पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने टीएमसी विधायक के भाषण का वीडियो भी शेयर किया है। उन्होंने कहा कि यह बयान अपमानजनक है क्योंकि उन्होंने अयोध्या के भव्य राम मंदिर को अपवित्र बताया है।

तृणमूल विधायक के खिलाफ एफआईआर की तैयारी

अधिकारी ने इस बयान की कड़ी निंदा करते हुए तृणमूल विधायक के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने की बात कही है। उन्होंने एक्स हैंडल पर लिखा कि मैं न केवल उनके इस अपमानजनक बयान की कड़ी निंदा करता हूं, बल्कि दुनिया भर के हिंदुओं की भावनाओं को ठेस पहुंचाने वाले ऐसे घृणित बयान के लिए इस व्यक्ति के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की भी तैयारी कर रहा हूं।

तृणमूल कांग्रेस पर हमला करते हुए शुभेंदु अधिकारी ने कहा कि यह राज्य में सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं का असली चेहरा है। हिंदुओं पर हमला करते-करते अब उनकी हिम्मत इतनी ज्यादा बढ़ गई है कि वे अयोध्या के भव्य राम मंदिर को भी अपवित्र बताने की धृष्टता करने लगे हैं। उनके इस बयान से भगवान श्री मराम के प्रति तृणमूल नेतृत्व के रवैए का पता चलता है। तृणमूल नेता के इस बयान पर विवाद और बढ़ने की आशंका जताई जा रही है।

संदेशखाली मामले ने बढ़ा रखी है मुसीबत

इससे पूर्व संदेशखाली मामले में तृणमूल कांग्रेस के नेता शाहजहां शेख ने ममता की मुसीबत बढ़ा रखी है। संदेशखाली की महिलाओं ने शाहजहां शेख पर रेप सहित कई अन्य गंभीर आरोप लगाए हैं। शाहजहां शेख पर ईडी की टीम पर हमला करने का भी गंभीर आरोप है। हालांकि उसे गिरफ्तार किया जा चुका है मगर अभी तक लोगों का गुस्सा कमजोर नहीं पड़ा है। लोकसभा चुनाव नजदीक होने के कारण बीजेपी इन मुद्दों को गरमाने की कोशिश में जुटी हुई है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story