×

TMC ने शेख शाहजहां को 6 साल के लिए पार्टी से निकाला, बीजेपी से मांग- आप CM हिमंत, बृजभूषण और अजय टेनी को करें बाहर

Sheikh Shahjahan Suspended: सीएम ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने संदेशखाली मामले के मुख्य आरोपी शेख शाहजहां को पार्टी से सस्पेंड कर बीजेपी पर निशाना साधा।

aman
Written By aman
Published on: 29 Feb 2024 11:08 AM GMT (Updated on: 29 Feb 2024 11:21 AM GMT)
Sheikh Shahjahan Suspended
X

शेख शाहजहां (Social Media) 

Sheikh Shahjahan Suspended: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (CM Mamata Banerjee) के नेतृत्व वाली तृणमूल कांग्रेस (TMC) ने संदेशखाली मामले के मुख्य आरोपी शेख शाहजहां को 6 साल के लिए पार्टी से निलंबित कर दिया। टीएमसी ने साथ ही बीजेपी पर निशाना साधते हुए मांग की है कि, वो भी असम के सीएम हिमंत बिस्वा सरमा (Assam CM Himanta Biswa Sarma), बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) और अजय मिश्र टेनी को पार्टी से भी बाहर निकालें।

डेरेक ओ ब्रायन- एक पार्टी सिर्फ बोलती है, हम करते हैं

टीएमसी सांसद डेरेक ओ ब्रायन (Derek O'Brien) ने गुरुवार (29 फरवरी) को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस किया। जिसमें उन्होंने कहा, 'शेख शाहजहां को टीएमसी से 6 साल के लिए निलंबित करने का फैसला लिया है। ऐसा इसलिए क्योंकि दो तरह की पार्टी होती है। एक पार्टी सिर्फ बोलती है और हम करते हैं।' डेरेक ओ ब्रायन ने भाजपा पर दबाव बनाने की कोशिश की।

शाहजहां शेख का सहयोगी ओडिशा से अरेस्ट

गौरतलब है कि, पश्चिम बंगाल के संदेशखाली (Sandeshkhali Case) की कई महिलाओं ने आरोप लगाया है कि, टीएमसी नेता शेख शाहजहां और उसके साथियों ने उनका यौन उत्पीड़न किया। साथ ही, जमीन पर भी कब्जा कर लिया। वहीं, फरार चल रहे शेख शाहजहां को आज गिरफ्तार कर लिया गया है। गुरुवार दोपहर तक संदेशखाली हिंसा के मुख्य आरोपी शाहजहां शेख के सहयोगी आमिर अली ओडिशा को से गिरफ्तार किया गया।

उत्तर 24 परगना जिला परिषद का सदस्य था शेख

डेरेक ओ' ब्रायन ने अपनी प्रेस कॉन्फ्रेंस में लगातार बीजेपी पर निशाना साधा। उन्होंने कहा, 'हम बीजेपी को उन नेताओं को निलंबित करने की चुनौती देते हैं, जिनके खिलाफ करप्शन सहित कई क्रिमिनल केस दर्ज हैं'। आपको बता दें कि, शेख शाहजहां संदेशखाली विधानसभा क्षेत्र का TMC संयोजक था। वह तृणमूल के कब्जे वाले उत्तर 24 परगना जिला परिषद का सदस्य भी था।

मिनाखान इलाके से पुलिस ने दबोचा

बता दें, तृणमूल कांग्रेस का बाहुबली नेता शेख शाहजहां 55 दिनों से फरार था। शेख की गुरुवार सुबह गिरफ्तारी हुई है। अदालत ने उसे 10 दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया है। 53 वर्षीय टीएमसी नेता को उत्तर 24 परगना के मिनाखान इलाके से दबोचा गया। यहां वह अपने सहयोगियों के साथ छिपा था। रिमांड के बाद, पुलिस अधिकारियों ने बताया कि बंगाल सीआईडी ने शाहजहां शेख के खिलाफ दर्ज मामलों की जांच अपने हाथ में ली है।

कलकत्ता हाईकोर्ट ने की थी आलोचना

टीएमसी नेता शाहजहां की गिरफ्तारी कलकत्ता हाईकोर्ट द्वारा आलोचना के बाद हुई है। दरअसल, हाईकोर्ट ने तृणमूल नेता के खिलाफ कार्रवाई में देरी के लिए राज्य पुलिस की आलोचना की थी। अदालत ने मामले में टिप्पणी करते हुए कहा था कि, टीएमसी नेता की तुरंत गिरफ्तारी होनी चाहिए। यह स्पष्ट कर दिया था कि, उसकी गिरफ्तारी पर कोई स्टे ऑर्डर नहीं था।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story