×

ट्राई ने दूरसंचार कंपनियों का फ्लोर प्राइसिंग प्रस्ताव ठुकराया

Rishi
Published on: 21 July 2017 1:28 PM GMT
ट्राई ने दूरसंचार कंपनियों का फ्लोर प्राइसिंग प्रस्ताव ठुकराया
X

नई दिल्ली : भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) ने शुक्रवार को मौजूदा दूरसंचार कंपनियों के उस प्रस्ताव को ठुकरा दिया, जिसमें वॉयस और डेटा सेवाओं के लिए फ्लोर प्राइस तय करने का प्रस्ताव दिया गया था और कहा कि यह प्रस्ताव 'व्यावहारिक' नहीं है।

ये भी देखें:किसी मुगालते में न रहो! ‘फ्री’ होकर भी ‘फ्री’ नहीं है JIO का ये 4G फ़ोन

ट्राई के अध्यक्ष आर. एस. शर्मा ने यहां बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा, "हमने दो घंटे तक विस्तृत चर्चा की (उद्योग के हितधारकों के साथ), जिसमें यह निष्कर्ष निकला कि फ्लोर प्राइस तय करना व्यावहारिक विचार नहीं है। कीमतें उसी प्रकार से जारी रहेंगी जैसी फिलहाल है।"

ये भी देखें:आरआईएल का मुनाफा 40 सालों में 10 हजार गुणा बढ़ा : अंबानी

उन्होंने यह स्पष्ट किया कि वहां इस पर आम सहमति थी कि फ्लोर प्राइस की कोई जरूरत नहीं है।

दूरसंचार उद्योग के हितधारकों ने ट्राई से फ्लोर प्राइसिंग तय करने की 15 जून को सिफारिश की थी, ताकि कोई भी ऑपरेटर एक निश्चित कीमत से कम में डेटा या वॉयस सेवाओं की पेशकश नहीं कर सके।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story