×

Jammu & kashmir: सेना ने लिया बैंक मैनेजर की हत्या का बदला, आतंकियों को मुँह-तोड़ जवाब, लश्कर को बड़ा झटका

Jammu & kashmir: आज भारतीय सेना ने विजय कुमार की हत्या का बदला लेते हुए कुल 2 आतंकियों को मार गिराया है। दोनों में से एक आतंकी ने ही बैंक मैनेजर विजय कुमार को गोली मारी थी ।

Rajat Verma
Written By Rajat Verma
Published on: 15 Jun 2022 2:53 AM GMT
Raid in Baramulla
X

टेरर फंडिंग मामले मे सेना का सख्त एक्शन (social media)

Jammu & kashmir: राजस्थान के मूल निवासी और जम्मू-कश्मीर ( Jammu and Kashmir) के कुलगाम में बैंक मैनेजर के पद पर तैनात विजय कुमार की बीते 2 जून को एक अज्ञात आतंकी द्वारा दिन-दहाड़े बैंक के भीतर घुसते हुए गोली मारकर हत्या कर दी गई। जिसके बाद आज भारतीय सेना ने विजय कुमार की हत्या (bank manager killer) का बदला लेते हुए कुल 2 आतंकियों को मार गिराया है। दोनों में से एक आतंकी ने ही बैंक मैनेजर विजय कुमार को गोली मारी थी और घटना के महज 13 दिनों के भीतर ही सेना ने निर्दोष की हत्या का बदला ले लिया है।

सेना ने शोपियां में मुठभेड़ के दौरान दोनों आतंकियों को ढेर करने में सफलता पाई। प्राप्त सूचना के मुताबिक बैंक मैनेजर की हत्या करने वाले आतंकी का नाम जान मोहम्मद लोन बताया जा रहा है, और दोनों दहशतगर्द आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े हुए हैं। हालांकि, अभीतक विजय कुमार की हत्या मामले में असल कारणों का पता नहीं चल सका है, लेकिन यह सूचना सामने आ रही है जान मोहम्मद लोन ने आतंकी संगठन के इशारे पर इस काम को अंजाम दिया था।

सेना की इस त्वरित कार्यवाही के चलते लश्कर और अन्य आतंकी संगठनों को बड़ा झटका मिला है।

जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग की कई घटनाएं

कुलगाम में बैंक मैनेजर विजय कुमार की हत्या के अलावा अबतक जम्मू-कश्मीर में टारगेट किलिंग की कई घटनाएं सामने आई हैं। टारगेट किलिंग के तहत आतंकी संगठनों द्वारा घाटी के आम नागरिकों को गोली का निशाना बनाया जा रहा है। 1990 में कश्मीरी पंडित पलायन मुद्दे के बाद से यह अबतक का बेहद बड़ा मुद्दा है जहां विशेषरूप से हिंदुओं को निशाना बनाकर कश्मीर छोड़ने पर मज़बूर किया जा रहा है। इसको लेकर सर्वोच्च न्यायालय में एक याचिका दायर की गई है, जिसके तहत न्यायालय द्वारा घटनाओं का संज्ञान लिया जा रहा है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story