×

Odisha News: दर्दनाक हादसा, पुलिया गिरने से चार बच्चों समेत पांच की मौत, मचा हडंकप

Odisha News: ओडिशा के रायगढ़ जिले में सोमवार (31 जुलाई) को बड़ा हादसा हो गया। बारिश के पानी में नहाने के दौरान निर्माणाधीन पुलिया गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में चार बच्चे भी शामिल हैं।

Jugul Kishor
Published on: 31 July 2023 8:46 AM GMT (Updated on: 31 July 2023 9:26 AM GMT)
Odisha News: दर्दनाक हादसा, पुलिया गिरने से चार बच्चों समेत पांच की मौत, मचा हडंकप
X
पांच लोगों की मौत ( सोशल मीडिया)

Odisha News: ओडिशा के रायगढ़ जिले में सोमवार (31 जुलाई) को बड़ा हादसा हो गया। बारिश के पानी में नहाने के दौरान निर्माणाधीन पुलिया गिर गई, जिससे पांच लोगों की मौत हो गई है। मृतकों में चार बच्चे भी शामिल हैं। वहीं, हादसे में कुछ लोग घायल भी हो गए हैं। हादसा होने से मौके पर अफरा तफरी मच गई। आनन-फानन में हादसे सूचना पुलिस और फायर ब्रिगेड को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस और दमकल विभाग के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। कड़ी मशक्कत के बाद चार बच्चों सहित पांच लोगों के शवों को निकाल लिया गया है। पुलिस ने निर्माणाधीन पुलिया ठेकेदार के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज कर लिया है।

नहाने के दौरान घटी घटना

पुलिस के मुताबिक यह घटना कल्याणसिंहपुर ब्लॉक के उपरसजा गांव में उस समय घटी जब लोग इसके नीचे नहा रहे थे। इसी समय अचानक निर्माणाधीन पुलिया का छज्जा भरभरा कर पांच लोगों के ऊपर गिर गया। इससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। उन्होने कहा कि पांचों लोगों के शवों को बरामद कर लिया गया है और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है। कहा कि इस बात की आशंका जताई जा रही है कि कुछ अन्‍य बच्‍चे भी अभी मलबे के नीचे दबे हो सकते हैं, इसीलिए राहत एवं बचाव चलाया जा रहा है। हालांकि अभी मृतकों की पहचान नहीं हो पाई है। मृतकों में चार बच्चे वा एक अधेड़ उम्र का व्यक्ति शामिल है।

ग्रामीणों ने ठेकदार पर लगाया आरोप

स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया है कि ठेकेदार द्वारा किए गए काम की खराब गुणवत्ता के कारण आज कई परिवार के घर बर्बाद हो गए हैं। पुलिया दोपहिया वाहनों सहित लोगों की आवाजाही के लिए बनाई गई थी। लेकिन, यह चालू होने से पहले ही ढह गयी। इसकी उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए और दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जानी चाहिए।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story