×

Assembly Election 2023: बेरोजगारी पर वायरल हुआ ये गीत, बीजेपी – कांग्रेस एक दूसरे पर साध रहे निशाना

Assembly Election 2023: तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर इन दिनों सियासी सरगर्मी चरम पर है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कभी भी आचार संहिता लग सकती है। इन तीनों राज्यों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच ही मुख्य मुकाबला है।

Krishna Chaudhary
Published on: 8 Oct 2023 11:58 AM GMT
This song on unemployment went viral, BJP and Congress are targeting each other
X

बेरोजगारी पर वायरल हुआ ये गीत, बीजेपी – कांग्रेस एक दूसरे पर साध रहे निशाना: Photo- Social Media

Assembly Election 2023: तीन राज्यों में विधानसभा चुनाव को लेकर इन दिनों सियासी सरगर्मी चरम पर है। मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान में कभी भी आचार संहिता लग सकती है। इन तीनों राज्यों में बीजेपी और कांग्रेस के बीच ही मुख्य मुकाबला है। दोनों पार्टियां के बीच सोशल मीडिया पर भी जंग छिड़ी हुई है। मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी पर वायरल एक गीत नेताओं को अपने विरोधियों पर हमले करने में खूब मददगार साबित हो रहा है।

सबसे पहले इस गीत के जरिए वरिष्ठ कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने मध्य प्रदेश की शिवराज सरकार को कटघरे में किया था। अब उसी गीत को पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार को घेरने के लिए बीजेपी कर रही है। वायरल गीत दिवंगत अभिनेता ऋषि कपुर के फेमस सॉन्ग ‘मेरी उम्र के नौजवानों…..’ के धुन पर गाया गया है।

बीजेपी ने भूपेश सरकार पर साधा निशाना

छत्तीसगढ़ बीजेपी के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर वीडियो शेयर कर भूपेश बघेल सरकार पर निशाना साधा है। उन्होंने वीडियो पोस्ट कर लिखा, आज छत्तीसगढ़ का वो हर युवा जो कांग्रेसी नेताओं, बड़े अधिकारियों अथवा दाऊ भूपेश बघेल की कृपा का पात्र न होकर काबिल है, उसकी स्थिति ऐसी ही है। इस कांग्रेसी कुशासन की चपेट में आकर युवा बर्बाद हो रहे हैं, रोजगार के स्थान पर उन्हें धोखा मिल रहा है। लेकिन अब प्रदेश के युवा कह रहे हैं कि अउ नइ सहिबो बदल के रहिबो ।



उनसे पहले मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने सोशल मीडिया पर वायरल इस वीडियो को पोस्ट कर शिवराज सिंह चौहान सरकार पर हमला बोला था। कांग्रेस नेता ने 21 सितंबर को अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा, जिसने भी यह वीडियो बनाया है, उसको और कलाकारों को बधाई। बेरोजगारों की पीड़ा और दर्द झलकता है। इसे जरूर देखें।

वायरल वीडियो की क्या है हकीकत

सोशल मीडिया पर राजनेताओं का अपने विरोधियों के खिलाफ हथियार बने इस वीडियो को 21 जनवरी 2021 को पोस्ट किया गया था। इसे The Comedy kingdom नामक यूट्यूब चैनल ने जारी किया था। यूट्यूब पर इस वीडियो को अब तक 6 लाख से अधिक व्यूज मिल चुके हैं।

एमपी-छत्तीसगढ़ में दिलचस्प लड़ाई

सियासी जानकार मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में आगामी विधानसभा को बड़ा दिलचस्प मान रहे हैं। दोनों ही राज्यों में पांच साल बने कांग्रेस ने वर्षों से सत्ता में जमी बीजेपी को उखाड़ कर अपनी सरकार बनाई थी। एमपी में मुकाबला बेहद करीबी रहा था लेकिन छत्तीसगढ़ में कांग्रेस को लैंडस्लाइड विक्ट्री मिली थी। मध्य प्रदेश में कांग्रेस अपनी सत्ता बरकरार नहीं रख सकी और महज डेढ़ साल में ही बीजेपी की वापसी हो गई।

सियासी जानकार 2018 की तरह इस बार भी राज्य में कांटे का मुकाबला मान रहे हैं। वहीं, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस फिलहाल बीजेपी के मुकाबले काफी मजबूत नजर आ रही है। भाजपा लगातार भूपेश सरकार के दौरान हुए घोटालों को मुद्दा बना रही है, अब इसका फायदा उसे कितना मिलता है, ये तो चुनाव के नतीजे ही बताएंगे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story