×

UPSC Mains Result 2023: आ गया यूपीएससी का सिविल सेवा मुख्य परीक्षा का परिणाम, इस लिंक पर करें क्लिक

UPSC Mains Result 2023: यूपीएससी ने सिविल सेवा मुख्य परीक्षा का परिणाम घोषित कर दिया है। अपना रिजल्ट जानने के लिए यहाँ दिए डायरेक्ट लिंक पर करें क्लिक।

Shweta Srivastava
Published on: 8 Dec 2023 3:45 PM GMT (Updated on: 9 Dec 2023 10:19 AM GMT)
UPSC Mains Result 2023
X

UPSC Mains Result 2023 (Image Credit-Social Media)

UPSC Mains Result 2023: यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा का परिणाम घोषित हो गया है। आपको बता दें कि प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण हुए अभ्यर्थियों ने 15 से 24 सितंबर तक मुख्य परीक्षा दी थी। वहीँ आप इसका रिजल्ट आयोग की वेबसाइट https//upsconline.nic.in/ पर जाकर देख सकते हैं। इसपर परीक्षा में सफल हुए अभ्यर्थियों का क्रमांक अपलोड हो गया है। इसके साथ ही आयोग ने एक विज्ञप्ति जारी की है जिसमे साक्षात्कार की तिथियों के बारे में भी बताया गया है।

यूपीएससी सिविल सेवा मुख्य परीक्षा का परिणाम घोषित

8 दिसंबर, शुक्रवार को UPSC Mains Result 2023 संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने सिविल सेवा मुख्य परीक्षा-2023 का रिजल्ट अपनी वेबसाइट पर जारी कर दिया है। प्रारंभिक परीक्षा में उत्तीर्ण हुए अभ्यर्थियों के लिए 15 से 24 सितंबर को मुख्य परीक्षा का आयोजन किया गया था हुआ था। उत्तीर्ण हुए अभ्यर्थी अपना रिजल्ट आयोग की वेबसाइट https://upsconline.nic.in/ पर देख सकते हैं। इसपर सफल हुए सभी अभ्यर्थियों का क्रमांक अपलोड कर दिया गया है। आपको बता दें कि इसमें जो अभ्यर्थी सफल होंगे वो भारतीय प्रशासनिक सेवा, भारतीय विदेश सेवा, भारतीय पुलिस सेवा तथा अन्य केंद्रीय सेवाओं (समूह क व ख) में चयन के लिए आयोजित होने वाले इंटरव्यू में शामिल होंगे।

इंटरव्यू की तिथि

आयोग ने विज्ञप्ति द्वारा बताया कि साक्षात्कार की तिथियां जल्द ही वेबसाइट पर आएंगीं। वहीँ करीब 28 अभ्यर्थियों का परिणाम रोका भी गया है जिसकी वजह न्यायालय में मामला लंबित होना बताया गया है।

वहीँ ये भी जानकारी दी गयी है कि सभी अभ्यर्थियों को विस्तृत आवेदन प्रपत्र (डीएएफ-दो) ऑनलाइन जमा करना है। जिसके लिए लिंक नौ से 15 दिसंबर की शाम 6:00 बजे तक वेबसाइट पर उपलब्ध होगा।

Shweta Srivastava

Shweta Srivastava

Content Writer

मैं श्वेता श्रीवास्तव 15 साल का मीडिया इंडस्ट्री में अनुभव रखतीं हूँ। मैंने अपने करियर की शुरुआत एक रिपोर्टर के तौर पर की थी। पिछले 9 सालों से डिजिटल कंटेंट इंडस्ट्री में कार्यरत हूँ। इस दौरान मैंने मनोरंजन, टूरिज्म और लाइफस्टाइल डेस्क के लिए काम किया है। इसके पहले मैंने aajkikhabar.com और thenewbond.com के लिए भी काम किया है। साथ ही दूरदर्शन लखनऊ में बतौर एंकर भी काम किया है। मैंने लखनऊ यूनिवर्सिटी से इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एंड फिल्म प्रोडक्शन में मास्टर्स की डिग्री हासिल की है। न्यूज़ट्रैक में मैं लाइफस्टाइल और टूरिज्म सेक्शेन देख रहीं हूँ।

Next Story