×

उत्तराखंड में नौ आईपीएस की पदोन्नति, वहीं कुछ को करना होगा इंतजार

Rishi
Published on: 23 Dec 2017 10:41 AM GMT
उत्तराखंड में नौ आईपीएस की पदोन्नति, वहीं कुछ को करना होगा इंतजार
X

देहरादून : उत्तराखंड सरकार ने आठ आईपीएस अफसरों की पदोन्नति को मंजूरी दे दी है। इन्हें पहली जनवरी से इसका लाभ मिलेगा। रिद्धिमा अग्रवाल, नीरू गर्ग, कृष्ण कुमार, मुख्तार मोहसिन, नीलेश भरणो, अजय जोशी व विमला गुंज्याल को चयन श्रेणी वेतनमान तथा जे आर जोशी को ज्येष्ठ वेतनमान देने पर मुहर लगी। जबकि यातायात निदेशक केवल खुराना को डीआईजी बनाया गया है।

मुख्य सचिव उत्पल कुमार सिंह की अध्यक्षता में हुई विभागीय चयन समिति की बैठक में डीआईजी तथा आईजी की पदोन्नति पर विचार किया गया। नियम आड़े आने के कारण डीआईजी से आईजी रैंक पर पदोन्नति से पूरन सिंह रावत (कुमाऊं रेंज), सीआईडी के डीआईजी अनंतराम चौहान, मोहनसिंह बंग्याल को पदोन्नति देने पर सहमति नहीं बन पाई। इनके लिए अब नये सिरे से डीपीसी होगी। सीओ से एडिशनल एसपी की डीपीसी भी नहीं हो पायी। दूसरी ओर आईपीएस के रिक्त दो पदों के लिए आगामी जनवरी में कार्मिक व प्रशिक्षण मंत्रालय को प्रस्ताव भेजे जाने की संभावना है।

Rishi

Rishi

आशीष शर्मा ऋषि वेब और न्यूज चैनल के मंझे हुए पत्रकार हैं। आशीष को 13 साल का अनुभव है। ऋषि ने टोटल टीवी से अपनी पत्रकारीय पारी की शुरुआत की। इसके बाद वे साधना टीवी, टीवी 100 जैसे टीवी संस्थानों में रहे। इसके बाद वे न्यूज़ पोर्टल पर्दाफाश, द न्यूज़ में स्टेट हेड के पद पर कार्यरत थे। निर्मल बाबा, राधे मां और गोपाल कांडा पर की गई इनकी स्टोरीज ने काफी चर्चा बटोरी। यूपी में बसपा सरकार के दौरान हुए पैकफेड, ओटी घोटाला को ब्रेक कर चुके हैं। अफ़्रीकी खूनी हीरों से जुडी बड़ी खबर भी आम आदमी के सामने लाए हैं। यूपी की जेलों में चलने वाले माफिया गिरोहों पर की गयी उनकी ख़बर को काफी सराहा गया। कापी एडिटिंग और रिपोर्टिंग में दक्ष ऋषि अपनी विशेष शैली के लिए जाने जाते हैं।

Next Story