×

यस बैंक केस: कपिल और धीरज वधावन 10 मई तक के लिए हिरासत में

यस बैंक गड़बड़ी के मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने डीएचएफएल के प्रमोटर्स कपिल वधावन और आरकेडब्ल्यू डेवलपर्स के प्रमोटर्स धीरज वधावन को 10 मई तक सीबीआई की हिरासत में भेज दिया है।

Aditya Mishra
Published on: 8 May 2020 12:13 PM GMT
यस बैंक केस: कपिल और धीरज वधावन 10 मई तक के लिए हिरासत में
X

लखनऊ: यस बैंक गड़बड़ी के मामले में सीबीआई की विशेष अदालत ने डीएचएफएल के प्रमोटर्स कपिल वधावन और आरकेडब्ल्यू डेवलपर्स के प्रमोटर्स धीरज वधावन को 10 मई तक सीबीआई की हिरासत में भेज दिया है।

अधिकारियों ने बताया कि वधावन बंधु यस बैंक के पूर्व मुख्य कार्यकारी अधिकारी राणा कपूर एवं अन्य के खिलाफ रिश्वतखोरी के मामले में सीबीआई ने प्राथमिकी दर्ज की हैं।

जांच एजेंसी ने आरोप लगाया है कि कपूर (62) ने खुद को और अपने परिवार को उनके मालिकाना हक वाली कंपनियों के मार्फत अनुचित फायदा पहुंचाने के एवज में यस बैंक के जरिए डीएचएफएल को वित्तीय सहायता उपलब्ध कराई थी।

यस बैंक से कर्ज लेने पर ईडी ने अंबानी को भेजा नोटिस, मिला ये जवाब

2 साल पहले हुआ था घोटाला

सीबीआई की प्राथमिकी के मुताबिक यह घोटाला अप्रैल से जून 2018 के बीच हुआ था, जब यस बैंक ने घोटाला प्रभावित डीएचएफएल के अल्प अवधि के रिणपत्र में 3,700 करोड़ रुपये निवेश किये थे।

इसके एवज में वधावन ने कथित तौर पर कपूर और उनके परिवार के सदस्यों को रिण के रूप में 600 करोड़ रुपये की कथित तौर पर रिश्वत दी थी। सीबीआई के अलावा प्रवर्तन निदेशालय भी यस बैंक घोटाले के सिलसिले में दोनों भाइयों की संलिप्ता की इन्वेस्टीगेशन कर रहा है।

राज्यसभाः गोयल ने कहा-ईमानदार लोग पैसा बैंक में जमा करें, कोई प्रतिबंध नहीं

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story