×

IPL 2022: GT vs LSG मैच में हार्दिक पंड्या और लोकेश राहुल के निशाने पर होंगे ये खास रिकॉर्ड

IPL 2022: GT और LSG के बीच आज मुकाबला होने जा रहा है। वहीं, दोनों टीमों के कप्तान लोकेश राहुल और हार्दिक पांड्या के निशाने पर कुछ रिकॉर्ड भी होंगे।

Prashant Dixit
Written By Prashant DixitPublished By Deepak Kumar
Published on: 28 March 2022 12:14 PM GMT
Lokesh Rahul and Hardik Pandya
X

लोकेश राहुल और हार्दिक पंड्या

IPL 2022: आज हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) पहली बार आईपीएल (IPL) में कप्तानी करते हुए नजर आएंगे। एक तरफ केएल राहुल (KL Rahul) की कप्तानी वाली LSG की टीम होगी तो दूसरी ओर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) अपनी टीम GT की कप्तानी करते हुए दिखेंगे। इस IPL में दस टीमें हिस्सा ले रही हैं, जो दो नई टीमें इस बार भाग ले रही हैं, आज उन्हीं टीमों का मैच है। इस बीच दोनों टीमों के कप्तान लोकेश राहुल (KL Rahul) और हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के निशाने पर कुछ रिकॉर्ड भी होंगे। देखना होगा कि ये दोनों कप्तान आज कैसा प्रदर्शन करते हैं और कौन कौन से रिकॉर्ड अपने नाम करने में कामयाब होते हैं।

केएल राहुल बना सकते है ये ​रिकॉर्ड

लखनऊ सुपर जायंट्स (Lucknow Super Giants) के कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) अब तक 498 चौके टी-20 मैचों में मार चुके हैं, अगर वे दो चौके और मार देते हैं तो वे 500 चौके लगाने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे। साथ ही केएल राहुल अब तक टी-20 मैचों में 49 अर्धशतक भी लगा चुके हैं। अगर उनके बल्ले से एक और अर्धशतक निकलता है तो वे उन खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो जाएंगे, जिन्होंने टी-20 मैच में 50 अर्धशतक लगाए हैं। भले आज केएल राहुल LSG की कप्तानी पहली बार करेंगे, वो इससे पहले भी पंजाब किंग्स की कप्तानी करते रहे हैं।

हार्दिक पांड्या बना सकते है ये रिकॉर्ड

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) आज के मैच में पहली बार GT टीम की कप्तानी करेंगे। सभी की नजर उनकी कप्तानी पर होगी, तो वहीं हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) की नजर कुछ रिकॉर्ड पर भी होगी। पांड्या ने IPL में 98 छक्के लगा चुके हैं, आज वो दो छक्के और लगा देते हैं तो उनके नाम 100 छक्के पूरे हो जाएंगे। वहीं पांड्या 97 चौके भी लगा चुके हैं, उन्हें तीन चौके चाहिए 100 चौके पूरे करने के लिए।

हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) अब तक आईपीएल में 1,476 रन बना चुके हैं, और 24 रन बनाते ही 1,500 रन पूरे करने वाले खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हो जायेंगे। इसके साथ ही हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) के नाम अब तक 97 कैच हैं, आज वे तीन कैच और पकड़ लेते हैं तो फिर उनके कैच की संख्या 100 हो जाएगी।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story